Gwalior News : पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों ने पीएचई कार्यालय पर की तालाबंदी, दिया धरना

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  पिछले सात दिनों से पेयजल संकट से जूझ रहे वार्ड क्रमांक 34 के निवासियों ने पूर्व पार्षद के साथ मिलकर ग्वालियर नगर निगम के पीएचई कार्यालय (Gwalior Municipal Corporation PHE Office) का घेराव किया और तालाबंदी की। लोगों का कहना था कि नगर निगम के अधिकारी गरीबों, दलितों और पिछड़ों के साथ अन्याय करते हैं और पैसे वाले बड़े लोगों के लिए पानी की व्यवस्था करते हैं।  धरने पर बैठे पूर्व पार्षद ने क्षेत्र के सब इंजीनियर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उसे हटाने की मांग की है।

शिंदे की छावनी नहर पट्टर के लोगों को आज जयेन्द्रगंज स्थित नगर निगम के पीएचई कार्यालय का घेराव किया और तालाबंदी की। घेराव का नेतृत्व कर रहे पूर्व पार्षद माकपा नेता भगवान दास सैनी ने बताया कि हमारे क्षेत्र में 7 दिन से मोतीझील का पानी नहीं आ रहा।  क्षेत्र में दो बोरिंग हैं लेकिन उसपर ताकतवर लोगों का कब्ज़ा है।  नगर निगम के अधिकारियों से कहने के बावजूद उससे क्षेत्र में पानी नहीं दिया जा रहा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....