Gwalior News : अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, हथियार मिले, आरोपी गिरफ्तार

Gwalior News : ग्वालियर पुलिस ने एक ऐसी फैक्ट्री पर छापा मार कार्रवाई की है जहाँ बेख़ौफ़ होकर अवैध हथियार बनाये जा रहे थे, खास बात ये है कि फैक्ट्री संचालित करने वाले आरोपी बाहर से कारीगरों को बुलवाकर हथियार तैयार करवा रहा था, शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि ये अवैध हथियार ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के अलावा प्रदेश के दूसरे जिलों में भी सप्लाई किये जाते हैं, पुलिस ने फैक्ट्री से बने हुए हथियार, हथियार बनाने की मशीनरी जब्त की है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, कुछ अन्य आरोपी  अँधेरे का लाभ उठाकर भाग गए।

कहाँ चल रही थी अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री 

ग्वालियर पुलिस ने देहात के बिलौआ थाना क्षेत्र में बीती रात दबिश देकर हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी है, एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि रौरा गाँव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री चल रही है इसमें निमाड़ (खरगोन) क्षेत्र से आकर कुछ कारीगर हथियार बना रहे हैं।

छापे के दौरान पुलिस को क्या मिला फैक्ट्री में 

उन्होंने बताया कि सूचना को गंभीरता से लेते हुए रात को क्राइम ब्रांच और बिलौआ थाने की टीम बनाकर फैक्ट्री पर दबिश डलवाई गई पुलिस ने जब छापा मारा तो एक आदमी वहां मिला उसे जब पकड़ा तो उसके पास से एक रायफल, दो पिस्टल, एक देशी कट्टा मिला जिसे जब्त किया गया, पुलिस को फैक्ट्री में हथियार बनाने की मशीनें और अन्य सामग्री मिली।

किस बात ने ग्वालियर पुलिस को चौकाया 

इनके कुछ साथी अँधेरे का लाभ उठाकर भाग गए हैं पुलिस ने उन्हें भी आरोपी बनाया है , पुलिस ने बताया कि यहाँ जो हथियार बन रहे थे उन्हें दतिया, भिंड मुरैना सहित कई जिलों में सप्लाई किया जाता है, एडिशनल एसपी ने बताया कि अभी तक खंडवा खरगोन में जो हथियार बनते थे वो यहाँ सप्लाई होते थे अब वे अवैध हथियार बनाये जा रहे हैं, ये गंभीर बात है।

अब पुलिस क्या एक्शन लेगी ऐसे बदमाशों के लिए 

एडिशनल एसपी ने  कहा कि ग्वालियर पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया है, हमने क्राइम ब्रांच सहित सभी थानों और अपने मुखबिर तंत्र को और मजबूत कर दिया है क्योंकि जिस तरह से इस अंचल में हथियारों का चलन है उस लिहाज से इस फैक्ट्री के के पकडे जाने के बाद पुलिस और चौकन्नी हो गई है।

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News