Gwalior News : 15 लाख की स्मैक, 2 लाख का गांजा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्तार तस्करों से स्मैक और गांजा लाने वाले सोर्स का पता लगा रही है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। स्मैक, गांजा जैसी समाज विरोधी गतिविधियां संचालित करने वाले तस्करों के खिलाफ लगातार कार्यवाही कर रही ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने फिर दो कार्यवाही की हैं। पुलिस ने एक कार्यवाही में एक तस्कर को गिरफ्तार (Smuggler Arrest with smack) कर उसके कब्जे से 150 ग्राम स्मैक जब्त की है जिसकी कीमत करीब 15 लाख रुपये हैं वहीं एक अन्य कार्यवाही में एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार (Smuggler Arrest with ganja) कर उसके कब्जे से 20 किलो गांजा जब्त किया है जिसकी कीमत करीब 2 लाख रुपये है।

ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi) ने मीडिया को बताया कि अवैध मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है, मुखबिर तंत्र को मजबूत किया गया है जिसके कारण तस्कर स्मैक, गांजा के साथ गिरफ्तार हो रहे हैं। पुलिस ने दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में कार्यवाही कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में स्मैक और गांजा जब्त किया है।

Gwalior News : 15 लाख की स्मैक, 2 लाख का गांजा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि मुखबिर से देर रात सूचना मिली थी कि एक तस्कर सिरोल थाना क्षेत्र में पुतलीघर, आलापुर तिराहे के पास अवैध मादक पदार्थ बेचने के लिये आने वाला है। सूचना के बाद एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया (Adsp Crime Rajesh Danditiya) को क्राइम ब्रांच (Gwalior Crime Branch Police) और सिरोल थाने की टीम के साथ कार्यवाही के निर्देश दिए।

एडिशनल एसपी ने सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर एवं डीएसपी क्राइम विजय भदौरिया के साथ टीआई क्राइम ब्रांच थाना दामोदर गुप्ता और टीआई सिरोल थाना गजेंद्र धाकड़ के साथ दबिश के लिए भेजा। पुलिस को पुतलीघर, आलापुर तिराहे के पास मुखबिर के बताये हुलिये का एक संदिग्ध युवक काले रंग की मोटर साइकिल लिये हुए खड़ा दिखा। पुलिस को देखकर उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया।

ये भी पढ़ें – जब चप्पल चोरी का मामला पहुंचा पुलिस के पास, पढ़िए क्या लिखा शिकायत में

पूछताछ में युवक ने स्वयं को मुरैना रहने वाला बताया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक सफेद रंग की पालीथिन मिली जिसमें 150 ग्राम स्मैक रखी हुई थी, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। जब्त स्मैक की अनुमानित कीमती 15 लाख रुपये है।  पुलिस ने आरोपी तस्कर से मोबाइल, ATM कार्ड,  बाइक और नगद एक हजार रुपये भी जब्त कर लिए।  पकड़े गये स्मैक तस्कर से पुलिस स्मैक के स्रोत का पता लगा रही है। आरोपी के खिलाफ सिरोल थाने में एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है ।

तस्कर को 20 किलो गांजे के साथ पकड़ा 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि गांजे की तस्करी करने वाला एक तस्कर हाथ में प्लास्टिक की बोरी लिये हुए गांजा बेचने की कोशिश में इन्दरगंज थाना क्षेत्र में मोती तबेला के पास देखा गया हैै। उन्होंने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया को एक्शन के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें – MP की खिलाड़ी में बढ़ाया प्रदेश का गौरव, डेफ ओलम्पिक में जीता स्वर्ण पदक

एडिशनल एसपी ने सीएसपी इन्दरगंज विजय भदौरिया के साथ इन्दरगंज थाना टीआई अनिल सिंह भदौरिया को फ़ोर्स के साथ मोती तबेला क्षेत्र में भेजा। पुलिस को मोती तबेला, नदी गेट रोड के पास गली में एक संदिग्ध व्यक्ति हाथ में सफेद प्लास्टिक की भरी हुई बोरी लिये हुए खड़ा दिखा। पुलिस टीम को देखकर उसने भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

पूछताछ करने पर उसने अपने आप को कुरूक्षेत्र (हरियाणा) का रहने वाला बताया। संदिग्ध व्यक्ति के पास मिली बोरी की तलाशी लेने पर उसमें दो पैकेट मिले, जिनमें गांजा भरा हुआ था, तौल करने पर दोनों पैकेटों का बजन 10-10 किलो पाया गया। जब्त किये गये गांजे की अनुमानित कीमत 02 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें – ट्रेन से आपने कभी की है श्री रामायण यात्रा? IRCTC का ये स्पेशल टूर दे रहा आपको मौका

पकड़े गये गांजा तस्कर ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह विशाखापट्टनम से ग्वालियर गांजा लाया था ट्रेन से उतरकर रेलवे स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ द्वारा पकड़े जाने के डर से फूलबाग की ओर चला गया था और गांजा बेचने के लिये स्थानीय खरीददार की तलाश कर रहा था। तस्कर के खिलाफ इन्दरगंज थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।