Gwalior News : रात को महिलाओं ने ईंटों से चुनवा दिया शिवलिंग, रेलिंग पर लगा दिया करंट, ताला लगाया, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

पुलिस ने शिवलिंग को चुनवाने की वजह पूछी तो कृष्णा नामक महिला ने बताया कि उसके सपने में एक दिन पहले भगवान भोलेनाथ आये थे उन्होंने कहा कि मेरा शिवलिंग खादित हो गया है उसकी जगह दूसरा स्थापित करो हमने उनके आदेश पर ऐसा काम किया है, महिलाओं की बात सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई।

Women covered Shivalinga

Gwalior News : सावन का महीना चल रहा है और लोग भगवान भोलेनाथ की पूजा कर रहे हैं, लेकिन ग्वालियर में एक ऐसा मामला सामने आया है कि स्थानीय लोगों के साथ पुलिस भी चौंक गई, यहाँ एक मंदिर के शिवलिंग को तीन महिलाओं ने ईंट, सीमेंट, बजरी से चुनवा दिया, इतना ही नहीं महिलाओं ने मंदिर की रेलिंग पर करंट भी लगा दिया, फिर मंदिर के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। ये सब हुआ रात के समय , सुबह जब लोगों ने मंदिर का ये हाल देखा तो हंगामा किया फिर पुलिस को बुलाया और फिर पुलिस ने जब महिलाओं को गिरफ्तार कर उनसे वजह पूछी तो वो भी सुनकर हैरान रह गई।

ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के महलगांव में राजीव आवास योजना के तहत सरकारी मल्टी बनी है , मल्टी के कैम्पस में एक शिव मंदिर है जिसमें एक शिवलिंग है और उसके चारों तरफ अन्य  मूर्तियाँ हैं, घटना शनिवार रविवार की दरमियानी रात की बताई जा रही है, शनिवार को सब कुछ ठीक था लेकिन रविवार को सुबह जब लोग मंदिर में दर्शन करने और शिवलिंग पर जल चढ़ाने गए तो मंदिर का दृश्य देखकर चौंक गए।

मंदिर की रेलिंग पर करंट लगाया, गेट पर ताला जड़ दिया  

स्थानीय लोगों ने देखा मंदिर पर ताला लगा था, मंदिर की रेलिंग पर बिजली का तार लिपटा था और शिवलिंग ईंट, सीमेंट बजरी से ढंका हुआ था तो आक्रोशित हो गए। थोड़ी ही देर में वहां बहुत लोग इकट्ठा हो गए, तत्काल पुलिस को सूचना दी गई, पुलिस ने भी ये सब देखा लोगों को आक्रोशित होता देख पुलिस ने उन्हें शांत कराया और पूछताछ की तो मालूम चला कि मल्टी में रहने वाली तीन महिलाओं ने ये काम किया है।

पुलिस की मौजूदगी में लोगों ने शिवलिंग के आसपास खड़ी की गई दीवार गिराई 

पुलिस की मौजूदगी में लोगों ने शिवलिंग पर खड़ी की गई दीवार को हटाया, फिर पूरा मंदिर साफ़ किया और  मंदिर को व्यवस्थित किया। पुलिस ने लोगों की शिकायत पर महिलाओं कृष्णा छत्रवाल, सविता अग्रवाल और विमला रजक को गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

महिलाओं ने कहा, भोलेबाबा ने सपने में ऐसा कहा

पुलिस महिलाओं को पूछताछ के लिए थाने लेकर गई, पुलिस ने शिवलिंग को चुनवाने की वजह पूछी तो कृष्णा नामक महिला ने बताया कि उसके सपने में एक दिन पहले भगवान भोलेनाथ आये थे उन्होंने कहा कि मेरा शिवलिंग खंडित हो गया है उसकी जगह दूसरा स्थापित करो, हमने उनके आदेश पर ऐसा काम किया है। महिलाओं की बात सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई फिर पुलिस ने जमानती धाराओं में मामला दर्ज कर महिलाओं को छोड़ दिया और मामले को जाँच में ले लिया है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News