Gwalior News : PhonePe से कर रहा था फर्जी पेमेंट, लोगों ने पकड़कर पीटा, पुलिस को सौंपा

Gwalior News : ऑनलाइन ट्रांजिक्शन में फर्जीवाड़ा कर रहे एक युवक को पब्लिक ने पकड़कर जमकर पीटा और फिर पुलिस को सौंप दिया, आरोपी दुकानों से सामान खरीद कर उसके यहाँ रखे बारकोड को अपने मोबाइल में स्कैन करता और फोन पे से ट्रांजिक्शन शो कर देता जबकि ये पूरा काम फर्जी होता, आरोपी मुरैना का रहने वाला है वो ग्वालियर आकर इस तरह दुकानदारों के साथ ठगी की घटना कर रहा था, पुलिस को आरोपी के पास राजस्थान के नंबर की बैक मिली है, पुलिस को शंका है ये बैक चोरी की है, ग्वालियर पुलिस राजस्थान पुलिस से बाइक के विषय में जानकारी ले रही है।

पब्लिक की होशियारी से दुकानदार के साथ ठगी होने से बची 

ग्वालियर में आज जागरूक पब्लिक ने एक दुकानदार को उसके साथ धोखा होने से बचा लिया। मामला बहोड़ापुर थाना क्षेत्र का है जहाँ गरगज कालोनी में एक ठग फर्जी ऑनलाइन पेमेंट कर सामान ले जाने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। शातिर आरोपी ने सामान ख़रीदा, दुकान पर  रखे बारकोड से अपने मोबाइल में फोन पे से स्कैन किया और फिर दुकानदार को 2000/- रुपये के सक्सेसफुल पेमेंट का स्क्रीन शॉट दिखा दिया।

युवक कर रहा था 2000/- रुपये का फर्जी पेमेंट, जनता ने पकड़ा

दुकानदार ने स्क्रीन शॉट देखकर भरोसा कर लिया लेकिन वो लड़के को सामान दे पाता उससे पहले ही दुकान पर खड़े मनीष शर्मा नामक युवक ने दुकानदार को रोक दिया और उसे कहा कि वो अपने मोबाइल में चैक करे कि 2000/- रुपये का पेमेंट पहुंचा कि नहीं? फर्जीवाड़ा करने वाले युवक ने खतरा भांपकर भागने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उसे दौड़कर पकड़ लिया।

लोगों ने पकड़कर पीटा, फर्जीवाड़ा रिक्रिएट कराया वीडियो बनाकर पुलिस को सौंपा 

दुकानदार ने कहा कि उसके मोबाइल मेंकोई पेमेंट रिसीव नहीं हुआ यानि वो लड़का उसे 2000/ रुपये का चूना लगा रहा था।इतना सुनते ही क्षेत्रीय जनता ने लड़के को पकड़ लिया उसकी पिटाई लगाईं, उससे फर्जीवाड़े का पूरा सिस्टम पूछा, रिक्रिएट कराया और फिर पुलिस को फोन कर सौंप दिया, आरोपी ने बताया कि उसका नाम प्रदीप कुशवाह है वो मुरैना का रहने वाला है उसके और साथी भी ऐसा काम करते हैं ।

पुलिस ने जनता को दी बधाई, आरोपी से बाइक मिली, चोरी की होने की सम्भावना  

एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा ने पब्लिक की इस जागरूकता के लिए बधाई दी , उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है , उसके नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है, वो कैसे इस फर्जीवाड़े को करता है, उसे कौन मदद करता है , फोन पे का फर्जी मैसेज कौन भेजता है, वो अब तक कितने दुकानदारों के साथ फर्जीवाड़ा कर चुका है और कब से ये काम कर रहा है,  ये सब जानकारी निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी के पास से एक राजस्थान के अलवर से पास बाइक मिली है जिस वो 5000/- रुपये में खरीदना बता रहा है, शंका है कि ये चोरी की है , अलवर पुलिस से संपर्क साधा जा रहा है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News