पुलिस की सख्ती- लॉक डाउन तोड़ा तो कटेगा 1000 रुपये का चालान

ग्वालियर।अतुल सक्सेना.

लोगों को घरों में रहने की अपील करने वाली ग्वालियर पुलिस अब लॉक डाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त हो गई है। पुलिस अब ऐसे लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर रही है जो बिना किसी वजह सड़क पर निकल रहे हैं। चालान की राशि 1000 रुपये तक हो सकती है।

ग्वालियर की पुलिस पिछले कई दिनों से लगातार शहर के लोगों से घर में ही रहने की अपील कर रही थी लेकिन फिर भी कुछ लोग बिना कारण सड़कों पर घूम रहे थे। बार बार समझाईश के बाद भी जब लोगों का बेवजह सड़कों पर निकलना बंद नहीं हुआ तो पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने चालानी कार्रवाई के आदेश दिये हैं। जिसके बाद शहर में सख्ती बढ़ गई है। पुलिस कर्मी शहर में निकल रहे लोगों को रोककर उनसे बाहर निकलने की वजह पूछ रहे हैं यदि कारण उचित है तो उन्हें जाने दिया जा रहा है वरना उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस इस समय 1000रुपये तक का चालान काट रही है।

गौरतलब है कि देश में लागू लॉक डाउन के बीच ग्वालियर में टोटल लॉक डाउन चल रहा है इस दौरान पूरा बाजार बंद है, किराना दुकानें बंद हैं, बैंक बंद हैं, राशन दुकानें बंद है। केवल चिंहित पेट्रोल पंप और चिंहित मेडिकल स्टोर ही खुले हुए हैं बावजूद इसके लोग बेवजह घर के बाहर निकल रहे हैं इसीलिए ऐसे ही लोगों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक ने सख्ती और चालानी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चालान के डर से बेवजह घर से निकलने वालों पर अंकुश लगेगा।