आधी रात को Gwalior Police सड़कों पर, कॉम्बिंग गश्त में पकड़े 300 से ज्यादा बदमाश, अपराधियों में हडकंप

Gwalior Police : ग्वालियर (Gwalior News) की कानून व्यवस्था बनाये रखने व अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से ग्वालियर पुलिस के अफसरों ने थाना फ़ोर्स के साथ बीती रात ‘‘कॉम्बिंग गश्त’’ किया। करीब आधी रात को पुलिस अफसरों के नेतृत्व में  सैकड़ों पुलिसकर्मी बदमाशों के दरवाजों पर पहुंचे और उन्हें पकड़ लिया, पुलिस ने चैकिंग के दौरान नशे के सौदागरों, शराब माफिया, तस्कर, जुआरी, सटोरियों पर भी कार्यवाही की और उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया, इस दौरान पुलिस ने 300 से ज्यादा बदमाशों पर शिकंजा कसा।

एसपी के निर्देश पर वरिष्ठ अधिकारी निकले सड़कों पर 

ग्वालियर एसपी अमित सांघी (Gwalior SP Amit Sanghi) के निर्देश पर पुलिस अधिकारी पुलिस फ़ोर्स के साथ  30 और 31 जनवरी 2023 की दरमियानी रात्रि शहर व देहात के थाना क्षेत्रों में  कॉम्बिंग गश्त पर निकले, एडिशनल एसपी शहर (मध्य/यातायात) श्रीमती मृगाखी डेका, एडिशनल एसपी शहर (दक्षिण) मोती उर रहमान, एडिशनल एसपी शहर (पश्चिम) गजेन्द्र वर्धमान तथा एडिशनल एसपी  ग्रामीण जयराज कुबेर के नेतृत्व में सीएसपी,  थाना प्रभारियों के साथ पुलिस बल को लेकर ग्वालियर शहर एवं देहात क्षेत्र में चैकिंग पर निकले।

एसपी अमित सांघी भी निकले गश्त पर 

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कॉम्बिंग गश्त का निरीक्षण किया और पुलिस द्वारा की जा रही कॉम्बिंग गश्त के दौरान उन्हें बैंक एटीएम एवं लॉज, ढावा व धर्मशालाओं को भी चैक करने के निर्देश दिए। एसपी सहित अन्य वरिस्थ पुलिस अधिकारियों के सड़क पर उतरने की सूचना लगते ही बदमाशों में हडकंप मच गया।

पैदल घूमे पुलिस अधिकारी, लॉज, ढाबे भी चैक किये 

कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा आदतन अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से ग्वालियर पुलिस के अधिकारियों ने थानों के स्टाफ के साथ अपने-अपने क्षेत्र में पैदल गश्त किया। इस दौरान उन्होंने फरारी बदमाशों, वारंटियों, गुंडों, हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की चेकिंग के साथ ही बैंक एटीएम एवं लॉज, ढाबों को भी चैक किया।

एक रात में 311 बदमाशों पर कसा शिकंजा 

कॉम्बिंग गश्त के दौरान पुलिस ने ग्वालियर जिले में कुल 149 गिरफ्तारी वारंट, 95 स्थाई वारंट तामील कराये गये साथ ही 187 गुण्डा एवं 182 हिस्ट्रीशीटरों को चैक किया । पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले 44 व्यक्तियों, सट्टा खिला रहे 05 सटोरियों, 03  जुआरी तथा अवैध हथियार के 01 प्रकरण में आरोपियों को पकड़ा।

अलग अलग थानों ने भी पकडे बदमाश 

गश्त के दौरान थाना झांसीरोड पुलिस ने धारा 307 एवं 376 भादवि के अपराध में फरार आरोपियों को पकड़ा। थाना हजीरा पुलिस ने एक बदमाश के पास से बका एवं हजीरा व कम्पू पुलिस ने जुआ खेलते हुए लोगों को पकड़ा। थाना ग्वालियर व पुरानी छावनी पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में एक-एक आरोपी को पकड़ा, जिसमें थाना ग्वालियर पुलिस द्वारा एनडीपीएस एक्ट में पकड़े गये दो आरोपियों के पास से 16 ग्राम स्मैक कीमती 80 हजार रूपये तथा एक पिस्टल मय दो जिंदा राउण्ड के जप्त किये एवं पुरानी छावनी पुलिस द्वारा स्मैक पीने वाले पर कार्यवाही की।

आने वाले त्योहारों को देखते हुए की गश्त 

पुलिस टीमों द्वारा इस अभियान के दौरान कई सक्रिय बदमाशों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की, साथ ही गुण्डों एवं हिस्ट्रीशीटरों के रिकॉर्ड को अपडेट किया। शहर व देहात क्षेत्र की गली मोहल्लों  में घूमकर पुलिस ने गुण्डे, बदमाशों की धरपकड़ की। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा कि आगामी त्यौहारों में बाजारों में होने वाली भीड़-भाड़ को ध्यान में रखते हुए जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से यह कॉम्बिंग गश्त करायी गई।

एसपी ने कहा – जारी रहेगी कार्यवाही 

उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा गुंडों एवं बदमाशों के घर जाकर उनकी जानकारी ली गई, चैकिंग के दौरान प्रत्येक गुण्डा, बदमाश को चेतावनी भी दी गई कि यदि वह किसी भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। जेल से रिहा होकर आए आरोपियों को भी चैक किया गया। एसपी ने कहा कि अपराधों पर नियंत्रण रखने  एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से इस तरह की कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News