अब “नन्हे विधायकों” के सुझाव पर होगा स्कूलों का विकास :विधायक पाठक

gwalior-pravesh-utsav-karykram

ग्वालियर । ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक  प्रवीण पाठक ने आज  शासकीय पद्मा राजे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि अब आगे से स्कूल की समस्याओं एवं उनके समाधान के बारे में “नन्हे विधायक” अपने सुझाव एवं समाधान हमें बताएंगे हम उन सुझावों एवं समाधानों पर विचार-विमर्श करके उसे क्रियान्वित करने का पूरा प्रयास करेंगे।

पद्मा विद्यालय पहुंचे विधायक श्री पाठक ने इस अवसर पर उपस्थित छात्राओं से पूछा कि आपके विद्यालय में क्या समस्याएं हैं और क्या-क्या सुविधाएं नहीं हैं वह आप हमें बताइए । इस पर उपस्थित छात्रा दिव्या माहौर एवं आशी चौरसिया ने बताया कि विद्यालय में टॉयलेट्स में सफाई नहीं है। छात्राएं ज्यादा समस्याएं नहीं बता पाईं तो विधायक ने कहा कि आप दूसरी सहपाठी छात्राओं से बात कर ले 7 दिन में समस्याएं और समाधान बताएं  एवं विद्यालय में और क्या-क्या होना चाहिए इस बारे में भी  लिखित में  बताएं हम विचार करके प्रॉपर इंप्लीमेंटेशन करेंगे।

विधायक श्री प्रवीण पाठक  ने कहा कि अब से आप लोग ही “नन्हे विधायक” हैं आप जो कहेंगे विद्यालय की बेहतरी के लिए हम मिलकर उन्हीं आधार पर विद्यालय का विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि दक्षिण विधानसभा के सभी स्कूलों में ये व्यवस्था की जाएगी। विधायक श्री पाठक ने इस अवसर पर कुछ छात्राओं को पुस्तकें वितरण की

 

नए भवन के लिए खेल मैदान समाप्त नहीं होने के भरोसे के बाद किया भूमिपूजन

शासकीय पद्मा राजे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में राज्य ओपन स्कूल विभाग की तरफ से एक आधुनिक कंप्यूटर लैब के निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया । भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक  प्रवीण पाठक उपस्थित थे। विधायक श्री पाठक विद्यालय में भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए पहुंचे तो उन्होंने देखा कि आधुनिक कंप्यूटर लैब के लिए हॉल का निर्माण खेल मैदान में किया जा रहा है इस पर विधायक ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस भवन का निर्माण खेल मैदान के अलावा और कहीं शिफ्ट कर दिया जाए इसके लिए विधायक श्री पाठक ने स्कूल शिक्षा मंत्री से फोन पर बात की एवं डायरेक्टर ओपन स्कूल पीआर तिवारी से भी बात की और कंप्यूटर लैब का स्थान परिवर्तन कराकर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए।