ग्वालियर कलेक्टर की खास पहल, अवैध संपत्तियों में शिफ्ट किए जाएंगे सरकारी दफ्तर

364

ग्वालियर। शहर में चल रही एंटी माफिया अभियान के तहत शुक्रवार की रात प्रशासन ने सिरोल में बनी कॉस्मो आनंदा की बाउंड्री वॉल तोड़कर 3 बीघा सरकारी जमीन मुक्त कराई। ये जमीन करीब 9 करोड़ रुपए की है। इस पर भू माफिया रोहित वाधवा ने अरविन्द अग्रवाल, जयदीप अग्रवाल और महेश भारद्वाज के साथ मिलकर बाउंड्री वॉल बना ली थी। यहाँ टाउनशिप बनने की तैयारी थी।

अतिक्रमण मुक्त जमीनों पर बनेंगे आंगनबाड़ी केंद्र

एंटी माफिया अभियान के तहत जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर सरकारी जमीने भू माफिया से मुक्त करा रहा है। मुक्त की गई जमीनों के सरकारी इस्तेमाल का प्रशासन प्लान बना रहा है  । कलेक्टर अनुराग चौधरी के मुताबिक हम महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे आंगनबाड़ी केन्द्रों और आश्रमों के लिए इस भूमि में से चुनाव कर लें जिससे हम उसे आवंटित कर सकें।

GRMC को जल्द मिलेगा डीन 42 दिन से खाली है पद

ग्वालियर के गजरा राजे चिकित्सा महाविद्यालय यानि GRMC में जल्दी ही डीन की नियुक्ति होगी। संभाग आयुक्त एमबी ओझा ने इसके लिए इंटरव्यू की तारीख की घोषणा कर दी है। डीन के लिए इंटरव्यू 27 दिसंबर को होंगे। पहले आवेदन करने की तारीख 30 नवम्बर थी जिसे बढ़ाकर 9 दिसंबर किया गया था। इस पद के लिए 4 दावेदार सामने हैं । गौरतलब है कि डीन डॉ भरत जैन का ट्रांसफर हो जाने के बाद संभाग आयुक्त ने उन्हें 8 नवम्बर को कार्यमुक्त कर दिया था तब से ये पद खाली है।

रॉंग साइड वाहन चालकों को पकड़ा तो बोले “अंकल अभी छोड़ दोआगे से ऐसा नहीं होगा”

इंदरगंज चौराहे के आसपास वाहन खड़े होने से यहाँ लगातार जाम के हालात रहते हैं। शुक्रवार को पुलिस ने यहाँ ट्रेफिक सुधारने का प्रयास किया । इस दौरान बहुत से वाहन चालक आदत के मुताबिक रॉंग साइड वाहन लेकर घुस रहे थे पुलिस ने इन्हें पकड़ा और चालान काटने लगी तो वे बोले “अंकल इस बार माफ़ कर दो आगे से ऐसा नहीं होगा” । लेकिन पुलिस ने किसी की नहीं सुनी और चालान काटकर ही उन्हें जाने दिया गया।

नगर निगम के ड्राइवर का शव रेलवे ट्रेक पर, हत्या की  आशंका

नगर निगम में ड्राइवर के रूप में कार्यरत अखिलेश साहू का शव हजीरा क्षेत्र में रेलवे ट्रेक पर पड़ा मिला है इसके पैर कट गए है। शव के मुंह पर साफी बंधी है। शव के पास ही शराब का क्वार्टर पड़ा है। अखिलेश गुरुवार से लापता था।  सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है । पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here