तेज धमाके से थर्राया ग्वालियर, दहशत में आये लोग, जानिये क्या थी वजह

ग्वालियर। अतुल सक्सेना | बुधवार की रात करीब पौने नौ बजे ग्वालियर (Gwalior) के लोग अचानक तेज धमाके की आवाज से दहशत में आ गए। शहर से लेकर गाँव तक कई किलोमीटर दूर तक आवाज सुनाई दी। लोग भूकंप (Earthquake) की आशंका के चलते घरों के बाहर निकल आये।

ग्वालियर में बुधवार को अचानक आई तेज आवाज ने शहर के लोगों को दहशत में डाल दिया। रात को लोगों ने करीब पौने नौ बजे एक तेज धमाका सुना। धमाके के साथ तेज कंपन भी महसूस किया गया। धमाके की आवाज पूरे जिले में शहर से गाँव तक सुनाई दी। लोग भूकंप के डर से बाहर निकल आये। व्हाट्स एप और मोबाइल पर संदेश आने लगे लोग एक दूसरे की खैरियत जानने लगे। कुछ ही देर में धमाके की खबर आग की तरह फैल गई।

एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से जब इस बारे में बात की तो उन्होंने धमाके की आवाज की पुष्टि की लेकिन उन्होंने कहा कि ये क्यों आई इस बारे में उन्हें अभी जानकारी नहीं है। उधर जब एमपी ब्रेकिंग न्यूज ने सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया से इस विषय में बात की तो उन्होंने बताया कि महाराजपुरा एयर बेस से फाइटर प्लेन (Fighter PLane) ने उड़ान भरी थी। जब ये विमान सुपर सोनिक स्पीड से उड़ते हैं और किसी पर्टिकुलर हाईट को पार करते हैं तो एकजोस्ट् होता है और इस तरह के धमाके की आवाज आती है। बहरहाल प्रशासन की अपनी दलील है लेकिन धमाके ने कुछ देर के लिए ही सही लोगों को डरा दिया था।