जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण, कांग्रेस प्रत्याशी ने जताई आशंका

Gwalior-visit-counting-place-

ग्वालियर। मतगणना के लिए अब सिर्फ दो दिन बचे हैं , जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। उधर कांग्रेस प्रत्याशी ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर आपत्ति जताई है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने रविवार को मतगणना स्थल एमएलबी कॉलेज का निरीक्षण किया और तैयारियों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को सभी सुविधाएं चाक चौबंद करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी जब व्यवस्थाओं को देख रहे थे उसी समय भितरवार क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लाखन सिंह भी पहुँच गए। कलेक्टर ने उन्हें उनके निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना कक्षों की जानकारी दी। लाखन सिंह ने श्री वर्मा से आशंका जताई कि सुबह मतगणना शुरू होने से लेकर ख़त्म होने तक स्ट्रांग रूम खुला रहेगा इस दौरान ईवीएम की सुरक्षा कैसे होगी। लाखन सिंह ने कहा कि हमें हमारा व्यक्ति वहां रखने की अनुमति दी जाये। श्री वर्मा ने व्यक्ति रखने की अनुमति तो नहीं दी लेकिन इतना कहा कि वे स्ट्रांग रूम खुलते समय वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते है। 

हालाँकि जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए वीडियो रिकॉर्डिंग की अनुमति देने की बात से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यहाँ जो भी व्यवस्थाएं की जा रही है वो भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के हिसाब से ही की जा रही है। श्री वर्मा ने बताया कि मतगणना प्रक्रिया की वेब कास्टिंग की जा रही है। इससे राज्य निर्वाचन आयोग और भारत निर्वाचन आयोग इसकी निगरानी कर सकेगा।