हैकरों के हौसले बुलंद, दो पुलिस अफसरों के FB आईडी हैक कर दोस्तों से मांगे लाखों रुपये

ग्वालियर, अतुल सक्सेना

इंटरनेट के माध्यम से साइबर अपराध करने वाले शातिर हैकरों ने अब पुलिस को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हैकरों ने इस बार ग्वालियर के दो पुलिस अधिकारियों की फेसबुक आईडी हैक कर ली और नई फर्जी आईडी बनाकर दोस्तों से पैसे मांगने शुरू कर दिये। दोस्तों ने पुलिस अधिकारियों को फोन लगाया तो माजरा समझ आया। हैकर कोई बड़ी ठगी कर पाते उससे पहले ही पुलिस एक्शन में आ गई और आईडी बंद करवा दी।

डीएसपी क्राइम ब्रांच रत्नेश तोमर ने बताया हैकरों ने टी आई पुरानी छावनी राजीव गुप्ता और टी आई थाटीपुर शैलेंद्र भार्गव की फेसबुक आईडी हैक कर ली है। हैकरों ने राजीव गुप्ता की फर्जी आईडी बनाकर 39 दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और जिसने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली उनसे 10 हजार से 30 हजार तक रुपयों की मांग की। खास बात ये है कि हैकरों ने राजीव गुप्ता के कई दोस्तों को बेटा कहकर संबोधित किया और यहीं उनकी पोल खुल गई। दोस्तों ने जब टी आई राजीव गुप्ता को फोन लगाया तो समझ आया कि फेसबुक आईडी हैक हो गई है और कोई ठगी करना चाहता है।

इसी तरह हैकरों ने टी आई शैलेंद्र भार्गव की फेसबुक आईडी भी हैक कर ली। बदमाशों ने यहाँ भी शैलेंद्र भार्गव के नाम से फर्जी आईडी बनाकर उनके 30 दोस्तों जो फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। और जिन्होंने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली उनसे पैसों की डिमांड की। यहाँ ठगों ने 20हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक मांगे। लेकिन दोस्तों को शक हुआ तो शैलेंद्र भार्गव से बात की तब समझ आया कि फेसबुक आईडी हैक हो गई है। दोनो पुलिस अधिकारियों ने इसकी शिकायत साइबर सेल में की जिसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है। और दोनों अधिकारियों की फेसबुक आईडी बंद कर दी है।