खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया बोलीं, MP में जल्दी खुलेंगे और फीडर सेंटर, विधानसभा चुनाव को लेकर भी कही बड़ी बात

Gwalior News,MP News  : मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया आज ग्वालियर पहुँचीं, उन्होंने फिर दोहराया कि स्वास्थ्य कारणों के चलते उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का निवेदन संगठन से किया है, उन्होंने उनके चुनौती भरे जीवन वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मीडिया उसे गलत सन्दर्भ में ले रही है, यूथ गेम्स, खेलों एमपी गेम्स में खिलाड़ियों के प्रदर्शन से प्रभावित खेल मंत्री ने कहा कि बहुत अच्छे परिणाम आये हैं हम जल्दी ही डेटा एनालिसिस कर नए फीडर सेंटर्स खोलेंगे जहाँ से सीखकर बच्चे फिर हमारी एकेडमी में पहुँच सकें।

ये सच है मुझे बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ा : यशोधरा राजे 

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने ग्वालियर में मीडिया से बात करते हुए पिछले दिनों शिवपुरी में स्कूली बच्चों के बीच जीवन को चुनौती भरा बताने वाले वायरल वीडियो पर कहा कि ये सच है , मेरा राजनीतिक जीवन बहुत कठिन रहा है, मैं राजमाता की बेटी रही लेकिन मेरे सामने बहुत चुनौतियां रही हैं, सभी को अपने जीवन में चेलेंज झेलने पड़ते हैं।

“मेरी बात को गलत सन्दर्भ में लिया जा रहा है”

उन्होंने कहा कि मेरी इस बात को दूसरे नजरिए से नहीं देखना चाहिए, मैं स्कूली बच्चों के बीच में थी मैं उन्हें बता रही थी,  मैंने उनको बताया कि चुनौतियों से कभी डरना नहीं, हमेशा चुनौतियों से लड़ना चाहिए। लेकिन मेरी बाटी को आप लोग गलत सन्दर्भ में ले रहो है, राजस्थान में वसुंधरा राजे सिंधिया की चुनौतियों के सवाल पर यशोधरा राजे ने कहा चुनौतियों से लड़ रही है, उन चुनौतियों को भी दूसरे लहजे में ना लिया जाए।

मेरा कोई उत्तराधिकारी नहीं, पार्टी जिसे चाहे टिकट दे 

इस बार विधानसभा चुनाव न लड़ने को लेकर इच्छा जताने के सवाल पर यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि अभी मेरी तबीयत ठीक नहीं है मुझे रिकवरी के लिए समय ही नहीं मिला खेलो एमपी गेम्स में व्यस्त रही,  वर्ल्ड शूटिंग का काम देखना पड़ा, फिर लगातार चौथी बार कोरोना हो गया मुझे खुद को रिकवर करने का समय ही नहीं मिला, क्या शिवपुरी में कोई उत्तराधिकारी तैयार किया? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि शिवपुरी में मेरे पास कोई उत्तराधिकारी नहीं है पार्टी जिसे योग्य समझे उसे टिकट दे।

परिणाम अच्छे आये हैं, जल्दी और नए फीडर सेंटर्स खुलेंगे 

मध्य प्रदेश में यूथ गेम्स, खेलों एमपी गेम्स के परिणामों के सवाल पर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि यूथ गेम्स , खेलो एमपी गेम्स में ग्वालियर और शिवपुरी के बहुत अच्छे परिणाम आए हैं, अब हम डाटा एनालाइज करेंगे और देखेंगे कहां-कहां से कौन-कौन से खेलो में मेडल आए हैं उस हिसाब से हम वहां पर फीडर सेंटर शुरू करेंगे और अपने बच्चों को वहां से निकालकर आगे अकादमी में लेकर आएंगे, ये  CM शिवराज के नेतृत्व में एक अच्छी पहल हुई है।

प्रियंका गांधी के बयान पर किया पलटवार 

प्रियंका गांधी के बयानों और आदिवासियों पर की जा रही राजनीति को लेकर बोली सबका अपना अपना कहना है, किसी आदिवासी के पास आप जाओगे तो वह भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा करेगा इसलिए यह बात देखना बहुत जरूरी है कि आप किसके पास गए हैं और किस माहौल में गए हैं।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News