हिन्दू महासभा ने निकाली अस्पताल की अर्थी, लगाए बच्चों की हत्या करने के गंभीर आरोप

हिन्दू महासभा के नेताओं ने मांग की कि मंगल नर्सिंग होम को सील किया जाये और  डॉ दीपक अग्रवाल को सजा दी जाये। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों ने शहर के प्रसिद्द चाइल्ड हॉस्पिटल मंगल नर्सिंग होम और उसके संचालक डॉ दीपक अग्रवाल पर बच्चों की हत्या के गंभीर आरोप लगाए हैं। आक्रोशित हिन्दूमहासभाइयों ने अस्पताल के दरवाजे से हॉस्पिटल की अर्थी निकाली और फूलबाग चौराहे पर ले जाकर उसका अंतिम संस्कार किया। हिंदू महासभाईयों का आरोप था कि इसके यहाँ आये दिन बच्चों की मौत होती हैं लेकिन रसूख के दम पर प्रशासन इसपर कार्रवाई करने से डरता है। हिन्दू महासभा के नेताओं ने मांग की कि मंगल नर्सिंग होम को सील किया जाये और  डॉ दीपक अग्रवाल को सजा दी जाये।

हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों ने आज मंगल नर्सिंग होम के खिलाफ प्रदर्शन किया और उसपर कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शन में शामिल एक पीड़ित पिता लालजी शर्मा ने कहा कि मेरे स्वस्थ्य बच्चे को डॉ दीपक अग्रवाल ने मार डाला। 31 दिनों तक उसके इलाज के नाम पर पैसा लेते रहे और फिर उसकी जान ले ली। उन्होंने कहा कि मैंने जैसे तैसे अपनी बच्ची को डिस्चार्ज करा लिया वर्ना ये उसको भी मार डालते।

ये भी पढ़ें – अब सड़क पर कमर्शियल वाहन चलाते दिखेंगी महिलाएं, एक माह का प्रशिक्षण कैम्प शुरू

लालजी शर्मा ने कहा कि उनकी पत्नी के जुड़वाँ बच्चे हुए थे बेटी अंदर वेट थी तो डॉक्टर ने सुझाव दिया कि नर्सिंग केयर में रख दो।  चूँकि बच्चे जुड़वाँ थे इसलिए बेटी के साथ बेटे को भी अस्पताल में भर्ती करा दिया। डॉक्टर ने बेटी के साथ बेटे की भी जाँच कराई लेकिन जाँच में कुछ नहीं निकला बेटा पूरी तरह से स्वस्थ था। 19 जुलाई को मैंने कहा कि जब बच्चा ठीक है तो उसे छोड़ दो बच्ची अंदर वेट है उसे रख लो। लेकिन डॉ दीपक अग्रवाल ने मेरी बात नहीं मानी और डिस्चार्ज से मना कर दिया।

ये भी पढ़ें – मेडिकल में एडमिशन करवाने के नाम धोखाधड़ी करने वाला गिरोह चढ़ा STF के हत्थे, कई राज्यों में फैला नेटवर्क

अगले दिन कहा कि बच्चे की हालत बिगड़ गई है ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ेगा। आधे घंटे बाद वेंटिलेटर पर ले लिया और फिर ब्लड और प्लाज़्मा मांगने लगे। 31 दिनों तक ये इलाज के नाम पर  ये सिलसिला  चला। मैंने पूछा कि बच्चे को क्या हुआ क्या इलाज किया लेकिन डॉ दीपक अग्रवाल ने कुछ नहीं बताया। जब विरोध किया तो डॉक्टर ने धमकी दी कि सबको मैं प्रशासन सीएमएचओ सबको में रखता हूँ।  बच्ची को 26 जुलाई को मैं जैसे तैसे डिस्चार्ज करा लाया लेकिन अपने बच्चे को नहीं बचा पाया।

हिन्दू महासभा ने निकाली अस्पताल की अर्थी, लगाए बच्चों की हत्या करने के गंभीर आरोप हिन्दू महासभा ने निकाली अस्पताल की अर्थी, लगाए बच्चों की हत्या करने के गंभीर आरोप

उधर हिन्दू महासभा के प्रदेश महामंत्री  विनोद जोशी ने मंगल नर्सिंग होम के संचालक पर बच्चों की हत्या करने जैसे गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने  कहा कि इस अस्पताल में रोज एक बच्चे की हत्या की जाती है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती।  हमारे पदाधिकारी के बच्चे की मौत अस्पताल की लापरवाही से हुई हमने अपने हाथों से बच्चे को दफनाया।  लेकिन शिकायत करने बाद भी कुछ नहीं हुआ उन्होंने मांग की कि इस अस्पताल सील किया जाना चाहिए और डॉ दीपक अग्रवाल को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि आप अपने बच्चे से प्यार करते हैं तो मंगल नर्सिंग होम में भर्ती ना कराएं। वरना उसकी जान जा सकती है।