Diwali पर बच्चों को आतिशबाजी की चोट से कैसे बचाएं, डॉक्टर की इन सावधानियों पर जरूर दें ध्यान

Atul Saxena
Published on -

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। आज दिवाली (Diwali 2022) है, बड़ों से कहीं ज्यादा इसके लिए बच्चे (Kids and Fireworks ) उत्साहित रहते हैं।  लेकिन जरा सी असावधानी बच्चों को नुकसान पहुंचा सकती है।  इसलिए आपके घर के बच्चे जब भी आतिशबाजी चलाएं तो उनका ध्यान अवश्य रखें। यदि दिवाली पर आतिशबाजी से कोई चोट पहुँचती है तो आप बच्चों को कैसे बचा सकते (How to Protect Kids from Fireworks) हैं यहाँ हम यहाँ आपको वो सावधानियां बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें – PM Modi ने कारगिल में जवानों के साथ मनाई Diwali, बोले – दिवाली का मतलब आतंक के अंत का उत्सव

ग्वालियर के वरिष्ठ बाल्य एवम् शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ अरविंद रूनवाल ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को सावधानियां और उपचार बारे में कुछ पांइट्स बताएं है जो आपको जानना जरूरी हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....