अफसरों को विधायक की चेतावनी, पानी को लेकर झगड़ा हुआ तो सम्बंधित पर होगी कार्रवाई

1660
-If-the-fight-over-the-water-then-the-action-will-be-taken--

ग्वालियर। ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रवीण पाठक ने उनके क्षेत्र में पेयजल की समस्या पर नगर निगम अधिकारियों को फिर चेताया कि गर्मी से पहले पूरी व्यवस्था कर ली जाएँ। उन्होंने साफ़ कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में गर्मियों में पानी को लेकर मुझे कोई झगड़ा नहीं चाहिए अगर ऐसी स्थिति बनती है तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

नगर निगम के बाल भवन में आयोजित नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक में विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि बिल्डिंग परमिशन के नाम पर अवैध वसूली बंद की जाए,  पिछले 15 साल में नगरनिगम में जो दलाल सक्रिय हैं उनकी दुकान बंद होनी चाहिए, अतिक्रमण बंद होना चाहिए, नगरनिगम में कुछ पार्षदों ने जो दलाल खड़े कर रखे हैं वह अब नहीं चलेंगे । विधायक श्री पाठक ने कहा कि नियम विरुद्ध कार्य नहीं होने दूंगा और कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे मेरे क्षेत्र की जनता परेशान हो, किसी भी हालात में जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए।  दक्षिण विधानसभा क्षेत्र साफ स्वच्छ रहे इसके लिए पुरजोर कोशिश करें उन्होंने कहा कि नगरनिगम की अभी जो छवि है उसको सुधारना चाहिए लोगों में अच्छा मैसेज जाना चाहिए विधायक श्री पाठक ने बैठक में उपस्थित जोनल ऑफिसर को कहा कि कल शाम तक मेरे क्षेत्र में सीवर और पानी की जहां-जहां  पेचेज रह गए हैं रह रहे हैं वह बताएं क्षेत्र के पार्षद से पूछ ले कि कुछ छूट ना जाए हम आगामी 20 से 25 वर्षों के लिए प्लानिंग करें  । क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रह जाए ऐसी प्लानिंग करें ।

विधायक श्री पाठक ने अमृत योजना के तहत ठेकेदार द्वारा कार्य में की जा रही देरी को लेकर सख्त लहजे में कहा कि 7 दिन में बताएं कि काम  में देरी क्यों हो रही है अगर समय पर कार्य नहीं किया जा रहा है तो उसको टर्मिनेट करने की कार्यवाही पूरी की जाए जितने भी मेरे क्षेत्र में कार्य पेंडिंग है उनकी कल की तारीख में भूमि पूजन करा कर कार्य प्रारंभ करें जिससे कि आचार संहिता के दौरान क्षेत्र का विकास प्रभावित नहीं हो आचार संहिता के दौरान भी क्षेत्र का विकास लगातार चलता रहे । विधायक श्री पाठक ने कहा पानी की समस्या को लेकर नगरनिगम और इरीगेशन विभाग में जो विसंगतियां हैं उसके लिए तिघरा जलाशय पर एक बल्क मीटर लगाया जाए जिससे पानी का लीकेज पता लगाया जा सकेगा विधायक ने पीएचई के अधिकारियों से पूछा कि पिछले 3 माह में अमृत योजना में पानी की कितनी लाइन डाली गई है तो अधिकारियों ने बताया कि मात्र ढाई किलोमीटर के लगभग लाइन डाली गई है इस पर विधायक ने नाराज होते हुए कहा कि इस तरह कार्य करोगे तो 2050 तक भी कार्य पूरा नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि मैं दिन प्रतिदिन कार्य प्रगति पर निगाह रखूगा कार्य सही ढंग से होना चाहिए । श्री पाठक ने निगम के खेल अधिकारी श्री त्यागी से दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में खुली जिम के संबंध में जब पूछा तो उन्होंने कहा कि जब मैंने चार्ज लिया तो मुझे जिम के खोलने  के समय की फाइल सुपुर्द नहीं की गई तो विधायक ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ FIR करवाएं इस पर बैठक में उपस्थित नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन ने भी कहा मुझे लिखित में दें मैं लिखित में आदेश करूंगा और जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाएगी श्री पाठक ने कहा कि डब्ल्यूएचओ कार्य में इंवॉल्वमेंट बढ़ाएं उन्होंने कहा मुझे मेरा क्षेत्र नंबर 1  चाहिए उन्होंने कहा कि जिसकी कार्य में रुचि नहीं है वह मुझे बता दे मैं उसको अपने क्षेत्र से बाहर भिजवा दूंगा या वह स्वयं मेरे क्षेत्र से बाहर चला जाए । बैठक में नगर निगम के कुछ ZO ने अपनी समस्याएं बताई तो विधायक ने कहा कि अपनी समस्याएं समाधान के साथ मुझे बताएं जो भी संभव होगा हम उनको दूर करवाएंगे । बैठक में विधायक ने एडीबी प्रोजेक्ट एवं अमृत योजना की विस्तृत ड्राइंग देखी एवं कहा कि स्टेट टाइम की ड्राइंग एवं वर्तमान ड्राइंग को मैच करा कर मुझे 2 दिन में बताएं। बैठक में विधायक प्रवीण पाठक के अलावा नेता प्रतिपक्ष कृष्ण राव दीक्षित, नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन ट्रैफिक डीएसपी  नरेश अन्नौटिया के साथ साथ  नगरनिगम के सभी वरिष्ठ एवं कनिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here