धान की फसल में कीड़ा लग गया है तो किसान भाई चिंता ना करें, मदद के लिए फोन नंबर जारी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। तैयार फसल में कीड़ा लग जाने अथवा किसी रोग के आक्रमण से किसान की पूरी मेहनत बेकार चली जाती है और उसे बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। लेकिन फिलहाल उसे चिंता करने की जरुरत नहीं है। सरकारी स्तर पर उसके लिए मदद के हाथ आगे आये हैं।

खरीफ के मौसम में धान की फसल (Paddy Crop) ग्वालियर जिले (Gwalior News) की एक प्रमुख फसल है। धान की फसल पर कीड़ा लगने और विभिन्न रोगों के आक्रमण की संभावना रहती है। धान की फसल को इससे बचाने के लिए मध्य प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग (MP Agriculture Department) ने जिले के किसानों को उपयोगी सलाह दी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....