लोकसभा चुनाव की तैयारी, प्रभारी ने कहा-एकजुट होकर जुट जाएं

in-charge-manoj-pal-singh-meeting-Preparations-for-the-Lok-Sabha-elections--

ग्वालियर| विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है| जिला प्रभारियों ने मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय में पहली बैठक ली। ग्वालियर लोकसभा प्रभारी मनोज पाल सिंह ने अपने उद्बोधन में कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही नतीजा है कि भाजपा से 15 साल के कुशासन से जनता को मुक्ति मिली है। सरकार किसान, गरीब, मजदूर, व्यापारी वर्ग के हित में काम कर रही है। हमें अब लोकसभा में और ताकत लगाना है। एकजुट होकर काम करना होगा। हर पोलिंग बूथ पर मैनेजमेंट संभालना होगा। मनोज पाल ने कहा लोकसभा चुनाव की तैयारी के हिसाब से संगठन को बूथ से लेकर सेक्टर, ब्लॉक व मंडलम स्तर तक करने के लिए कार्यकर्ताओं की टीम बनाई जायेगी| उन्होंने कहा 8 फरवरी को भोपाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में होने वाले किसान सम्मलेन में सक्रिय भागिदार दर्ज कराना है| 

विधानसभा में जिले की 6 में से 5 सीट पर मिली जीत को लेकर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है। वहीं बैठक में ग्वालियर सीट से गुना-शिवपुरी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया या उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को चुनाव लड़ाए जाने की मांग उठी| बैठक में लोकसभा प्रभारी मनोज पाल की मौजूदगी में प्रस्ताव आया कि ग्वालियर सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया या प्रियदर्शिनी राजे को चुनाव लड़ना चाहिए या इस सीट पर नाम तय करने सिंधिया को अधिकृत करना चाहिए। प्रभारियों, अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं ने इस प्रस्ताव को मंजूर कर दिया| बैठक की अध्यक्षता शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा और ग्रामीण अध्यक्ष मोहन सिंह राठौर ने की। 

ग्वालियर लोकसभा के प्रभारी बनाए गए मनोज पाल सिंह और सेवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने कार्यकर्ताओं से अलग अलग चर्चा भी की|  इसमें अधिकतर सदस्यों ने कहा- ग्वालियर सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही मैदान में उतारा जाना चाहिए। कुछ सदस्यों ने प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अशोक सिंह को ही प्रत्याशी बनाए जाने की राय रखी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here