शहीदों की याद में स्मृति वृक्ष लगाकार मनाया स्वतंत्रता दिवस

ग्वालियर, अतुल सक्सेना

टॉकफीवर ग्रुप द्वारा स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ श्रद्धाभाव के साथ उत्साहपूर्वक धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर ग्रुप मुख्यालय पर ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं आज़ादी के अमर शहीदों को पुष्पांजलि के रूप में स्मृति वृक्ष पौधरोपण कार्यक्रम सम्पन हुआ।

स्वतंत्रता दिवस पर ग्रुप मुख्यालय पर टॉकफीवर ग्रुप के फाउंडर एंड सीईओ शिवराम वर्मा ने झंडावंदन किया। इस अवसर पर श्री वर्मा ने टॉकफीवर ग्रुप के सभी प्लेटफॉर्म्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी जिसमें वीडियो जंक्शन, सिटी बाज़ार जो कि आधुनिक तकनीकी से निर्मित आमजन और व्यापारियों के लिए एक सर्च इंजन है और एडबाज़ार प्लस जहां समस्त मीडिया जगत, एड ऐजेंसी और एडवरटाइजर के लिए ऑनलाइन मार्केप्लस दिया जा रहा है। आपको बता दें टॉकफीवर एक भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहाँ आज 3 मिलियन से अधिक यूज़र्स है और 2 करोड़ से अधिक सोशल मार्केट पहुँच है। श्री वर्मा ने यह भी बताया टॉकफीवर ग्रुप की देश और समाज हित के लिए कौन कौन सी आगामी योजनायें हैं।

कार्यक्रम में श्री वर्मा द्वारा लिखा और बॉलीवुड के मशहूर गायक जावेद अली द्वारा गाया गया गीत “जीत ले सारी दुनियाँ” युवाओं को तथा बॉलीवुड के प्रसिद्ध सितारा गायक शान द्वारा गाया गया गीत “खुला है आसमान” मेक इन इंडिया को समर्पित गानों की प्रस्तुतियां हुई।

टॉकफीवर ग्रुप द्वारा आज़ादी के दीवाने और देश की सुरक्षा में शहीद अमरवीर जवानों की यादों को चिरमयी बनाने के लिए “भारत एक संकल्प वृक्ष” अभियान के तहत पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें स्मृति वृक्ष के रूप में हरसिंगार, पीपल, आंवला, नीम, जामुन, पखार इत्यादि पौधे लगाए गए। शहर के डफ़रिन सराय एवं कैंसर पहाड़ी स्थित हनुमान मंदिर परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम में विशेष रूप से जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी उपस्थित रहे। पौधरोपण कार्यक्रम मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के सहयोग से संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी सुरेंद्र सिंह भदौरिया के संयोजन से हुआ।
मुख्य अतिथि श्री जोशी ने वर्तमान समय में पौधरोपण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए टॉकफीवर ग्रुप के ‘भारत एक संकल्प वृक्ष” अभियान की सराहना की। टॉकफीवर ग्रुप द्वारा शहर में “स्मृति वृक्ष” लगाने में जनभागीदारी को बढ़ावा देने हेतु अपील करते हुए कई जगह होर्डिंग्स लगाए गए हैं।

याद रहे “भारत एक संकल्प वृक्ष” कार्यक्रम विशेष पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है इसके तहत विभिन्न शासकीय और अशासकीय संस्थाओं में पौधे लगाए जाएंगे और साथ ही साथ टॉकफीवर के मुख्यालय से पौध वितरण भी किया जाएगा। टॉकफीवर ग्रुप के सीईओ श्री वर्मा ने देशवासियों से अपील करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के कानपुर, अलीगढ़, मेरठ, मऊ शहरोँ में और पंजाब एवं हरियाणा के चंडीगढ़, होशियापुर, कालका आदि शहरों में “स्मृति वृक्ष” रोपित और वितरित किये गए।

कार्यक्रम में इस अवसर पर समाजसेवी महेंद्र सिंह गुर्जर, टॉकफीवर प्रबंधन के यादवेंद्र कुमार, राघवेंद्र सिंह, हर्ष के गर्ग, राजेन्द्र सिंह, निधि जादौन और कार्यक्रम व्यवस्थापक प्रदीप प्रजापति के अलावा अजिंक्य शर्मा, चंदन गौड़, राजेश खटोलिया और आर्यमन वर्मा आदि उपस्थित थे।

शहीदों की याद में स्मृति वृक्ष लगाकार मनाया स्वतंत्रता दिवस