IPL 2022 : सट्टे का ऑनलाइन मूविंग कारोबार, पुलिस गिरफ्त में आरोपी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  IPL 2022 पर सट्टा खिलाने वालों ने ग्वालियर (Gwalior News) में ऑनलाइन मूविंग (Online Moving Business of Betting) कारोबार शुरू किया है, सटोरिये बेख़ौफ़ होकर ना सिर्फ ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे बल्कि मोटरसाइकिल से पहुंचकर ऑन द स्पॉट सर्विस भी दे रहे थे। पुलिस (Gwalior Police) ने इनके खिलाफ जाल बिछाया और उसे कामयाबी मिल गई।  पुलिस ने दो कार्रवाइयां करते हुए  पांच सटोरियों को गिरफ्तार किया है।

IPL 2022  शुरू होने के बाद से सटोरियों ने भी अपना खेल शुरू कर दिया लेकिन ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने सटोरियों पर नकेल कस दी।  मुखबिर तंत्र को मजबूत कर क्राइम ब्रांच पुलिस ने दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में थाने के फ़ोर्स के साथ मिलकर पांच सटोरियों को दबोच लिया। पुलिस को सटोरियों के पास से मोबाइल फोन, कैश , लैपटॉप, मोटर साइकिल, स्विफ्ट डिजायर कार सहित अन्य सामग्री मिली है।

ये भी पढ़ें – कर्ज चुकाने के लिए बनाई थी किडनैपिंग की योजना, पुलिस ने पांचों आरोपियों को दबोचा

मोटर साइकिल पर ऑनलाइन मूविंग सट्टा 

एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि एसएसपी अमित सांघी को मुखबिर से सूचना मिली कि थाटीपुर थाना क्षेत्र के तृप्ति नगर में भूतेश्वर मंदिर के पास एक व्यक्ति मोटर साइकिल पर IPL 2022 का ऑनलाइन सट्टा खिला रहा है। सूचना के बाद निर्देश मिलते ही उन्होंने डीएसपी क्राइम रत्नेश तोमर एवं नागेन्द्र सिंह सिकरवार के साथ थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी थाटीपुर इंस्पेक्टर पंकज त्यागी की टीम बनाकर मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा।

ये भी पढ़ें – सीधी में पत्रकारों को अर्धनग्न करने का मामला- DGP और IG रीवा को नोटिस जारी

पुलिस टीम को कच्ची रोड पर भूतेश्वर मंदिर के पास एक युवक काले रंग की मोटर साइकिल लिये खड़ा दिखा जो मोबाइल पर बात कर रहा था। पुलिस को देखकर उसने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेरकर उसे पकड़ लिय। तलाशी लेने पर उसकी जेब में एक मोबाइल तथा 28,200/- रुपये नगद मिले। पुलिस टीम द्वारा मोबाइल चैक करने पर उसमें 99 Sport वेबसाइट खुली मिली जिसके माध्यम से युवक IPL 2022 के लखनऊ सुपर जॉइंट और दिल्ली कैपीटल का बीच मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहा था। पुलिस ने युवक के खिलाफ थाटीपुर थाने में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने युवक के पास से एक मोबाइल, एक मोटर साइकिल और कैश जब्त किया।

ये भी पढ़ें – RBI ने मौद्रिक नीति घोषित की, रेपो रेट को लेकर किया बड़ा फैसला

कार से आकर खिला रहे थे IPL पर सट्टा 

एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि एसएसपी अमित सांघी को मुखबिर से एक और सूचना मिली कि पड़ाव थाना क्षेत्र में कुछ लोग एक हॉस्टल में कार से आकर IPL 2022 पर सट्टा खिला रहे हैं। सूचना के बाद निर्देश मिलते ही उन्होंने डीएसपी क्राइम रत्नेश तोमर एवं नागेन्द्र सिंह सिकरवार तथा सीएसपी इंदरगंज विजय भदौरिया के साथ थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी पड़ाव इंस्पेक्टर विवेक अष्ठाना के नेतृत्व में पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान केके हॉस्टल, खेड़ापति कालोनी भेजा।

IPL 2022 : सट्टे का ऑनलाइन मूविंग कारोबार, पुलिस गिरफ्त में आरोपी IPL 2022 : सट्टे का ऑनलाइन मूविंग कारोबार, पुलिस गिरफ्त में आरोपी

पुलिस टीम को हॉस्टल के मैदान में चार युवक मोबाइल एवं इलेक्ट्रोनिक डिवाइस पर IPL मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाते दिखाई दिए। पुलिस टीम को देखकर सटोरियों ने भागने का प्रयास किया जिन्हें पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गये लोगों की तलाशी लेने पर उनके पास से एक रजिस्टर, 6 मोबाइल, एक लेपटॉप तथा 9700/- रुपये नगद व एक स्विफ्ट कार मिली। पकड़े गये सटोरियों द्वारा bel exch, Sbx 99 hub वेबसाइट के माध्यम से IPL 2022 पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पड़ाव थाने में मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें – मध्य प्रदेश के इस युवा आईएएस की कटी हाथ की नस, खून से लथपथ पहुंचे अस्पताल