IPL 2022 :धोनी की टीम पर सट्टा लगा रहे दो सटोरिये गिरफ्तार, 250 ग्राहक, 70 लाख का हिसाब मिला

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। IPL 2022 के मैचों पर सट्टे का कारोबार (IPL 2022 betting) करने वालों को ग्वालियर पुलिस लगातार जेल भेज रही है लेकिन गैरकानूनी काम को करने वाले बाज नहीं आ रहे। ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस (Gwalior Crime Branch Police) ने एक बार फिर देर रात कार्यवाही करते हुए दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है। सटोरिये एमएस धोनी की टीम CSK और SRH के मैच पर सट्टा खिला रहे थे।  पुलिस (Gwalior Police) ने आरोपियों से कैश और मोबाइल जब्त किये हैं।  पूछताछ में सटोरियों ने उनके 250 ग्राहक और 70 लाख के हिसाब किताब की जानकारी दी है।

एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi) ने IPL 2022 मैचों पर सट्टा खिलाने वालों के खिलाफ मजबूत मुखबिर तंत्र लगा रखा है। इन्हीं मुखबिर में से एक ने एसएसपी को जानकारी दी कि मुरार थाना क्षेत्र में सदर बाजार में एक व्यक्ति मोबाइल पर ऑनलाइन सट्टा (IPL 2022 Online Betting) खिला रहा है। एसएसपी अमित सांघी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया को कार्यवाही के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें – Planet Transit 2022: मई में ये 4 बड़े ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, जानें राशियों पर क्या पड़ेगा असर?

एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने  सीएसपी मुरार रत्नेश तोमर एवं डीएसपी क्राइम विजय भदौरिया के साथ टीआई थाना क्राइम ब्रांच दामोदर गुप्ता एवं टीआई थाना मुरार शैलेन्द्र भार्गव को थानों के फ़ोर्स के साथ मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा। पुलिस को सदर बाजार में तांगा स्टैंड के पास एक व्यक्ति मोबाइल पर ऑनलाइन सट्टा खिलाते हुए दिखा, पुलिस टीम को देखकर उसने भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर उसके मोबाइल में 99हब नाम की वेबसाइट खुली मिली जिसके माध्यम से वह चैन्नई सुपर किंग (CSK) एवं सनराइजर्स  हैदराबाद (SRH) के बीच चल रहे मैच पर सट्टा खिला रहा था। तलाशी लेने पर उनके पास से  मोबाइल एवं 03 हजार रुपये मिले जिसे जब्त कर लिया।

ये भी पढ़ें – स्वास्थ्य मंत्रालय ने heatwave से बचने के लिए जारी किये निर्देश

पकड़े गये सटोरिये ने पूछताछ में बताया कि मुरार के ही रहने वाले दो व्यक्ति उसे आईडी उपलब्ध कराते थे। मुखबिरों को फिर एक्टिव किया गया तो सूचना मिली कि पकड़े गये सटोरिया को आईडी उपलब्ध कराने वाला उसका एक साथी सदर बाजार में मछली मण्डी के पास मोबाइल पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मछली मंडी पहुंची और सट्टा खिला रहे एक सटोरिये को पकड़ लिया गया।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोने में बड़ी गिरावट, चांदी भी लुढ़की, खरीदने का सुनहरा मौका

पकड़े गये सटोरिये की तलाशी लेने पर उसके पास से 39,500/-रुपये नगद व एक मोबाइल मिला जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। सटोरिये के मोबाइल में भी 99हब की वेबसाइट खुली मिली जिस पर वो वह चैन्नई सुपरकिंग्स (CSK) एवं सन राइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच चल रहे मैच पर सट्टा खिला रहा था। पकड़े गये सटोरिये ने ग्वालियर में उसके 250 से अधिक ग्राहक तथा 70 लाख के लेनदेन की जानकारी पुलिस पूछताछ में दी है।

IPL 2022 :धोनी की टीम पर सट्टा लगा रहे दो सटोरिये गिरफ्तार, 250 ग्राहक, 70 लाख का हिसाब मिला

पूछताछ में सटोरिये द्वारा कमीशन पर सटोरियों को आईडी उपलब्ध कराने की बात भी स्वीकार की। पुलिस ने थाना मुरार में पकड़े गये सटोरिया के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है।  पकड़े गये सटोरियों का एक साथी अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।