पवैया के तीखे बोल, ‘पहाड़ खोद रही कांग्रेस, देखते हैं चुहिया निकलती है या शेर’ 

jaibhan-singh-pawaiya-attack-on-congress-and-scindia

ग्वालियर । मध्यप्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा के तेज तर्रार नेता जयभान सिंह पवैया का कहना है कि कांग्रेस डरी हुई पार्टी है, उसे हार का भय है इसीलिए गुना सीट पर अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई, जबकि सिंधिया तो गुना को अपना पट्टा समझते हैं। पवैया ने कहा कि कांग्रेस ग्वालियर में पहाड़ खोद रही है देखते हैं इसमें से चुहिया निकलती है या शेर?

दिल्ली के प्रभारी पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने आज ग्वालियर में अपने निवास पर चुनिंदा पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा । गुना सीट को लेकर कांग्रेस के प्रत्याशी चयन पर  तंज कसते हुए पवैया ने कहा कि यहां प्रत्याशी को लेकेर कांग्रेस डरी हुई है उन्होंने कहा कि सिंधिया तो गुना सीट को अपना पट्टा समझते हैे लेकिन खुद को उम्मीदवार घोषित करने से डर रहे हैं। राहुल गांधी के दो सीट से चुनाव लड़ने का उदाहरण देते हुए पवैया ने कहा कि राहुल की तरह ही सिंधिया भयभीत हैं।  गुना में  सिंधिया को अपनी जमीन खिसकने का डर सता रहा है।  उन्होंने कहा कि गुना में सिंधिया का जनाधार खिसका है इसीलिए उन्हें अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है । 

ग्वालियर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा में हो रही देरी पर पवैया ने कहा कि बीजेपी ने सामूहिक सहमति से महापौर विवेक नारायण शेजवलकर को प्रत्याशी घोषित किया है, कांग्रेस यहां पहाड़ खोद रही है  देखते हैं इसमें से चुहिया निकलती है या शेर । भोपाल सीट पर भाजपा द्वारा प्रत्याशी घोषित नहीं किए जाने और इसे कांग्रेस द्वारा भाजपा का भय कहे जाने पर पवैया ने कहा कि भोपाल सीट पर भाजपा अपना इतिहास दोहरायेगी ये कोई संकट और चुनौती नहीं हैं । पवैया ने कहा इतने देशद्रोहियों का साथ देने का पाप करने वाली कांग्रेस और उसके प्रतीक उम्मीदवार भोपाल सीट पर टिक नहीं पाएंगे । भोपाल सीट को जीतना कांग्रेस की खुशफहमी है, भोपाल अजेय है और  अजेय रहेगा। 

भाजपा के संकल्प पत्र को कांग्रेस द्वारा जुमला मेनिफेस्टो कहे जाने पर पवैयै ने कहा कि हमने करोड़ो लोगों की राय लेकर सोच समझकर बनाया है क्योंकि हमें जनता के आशीर्वाद से पांच साल सरकार चलानी है, हम जो कहेंगे वो पूरा भी करेंगे, अब जिसका सरकार बनाने का सपना कोसों दूर है उनको क्या सोचना वो तो कोई भी जुमले उछाल सकते हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जनता को ठगने के बाद देश को समझ आ गया है कि कांग्रेस के वायदों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है । पवैया ने कहा कि 60 साल तक देश को जिस कांग्रेस ने छला है वो एक चुनाव और छलने की कोशिश कर रही है। लेकिन देश की जनता भरोसा नहीं कर रहे है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के 6 हजार रुपए  कांग्रेस के 72 हजार की झूठी घोषणा पर भारी पड़ रहे हैं।