10 करोड़ रुपये कीमत की 27 हजार पेटी बीयर पर चढ़ाई जेसीबी और बुलडोजर, ये है वजह

शुक्रवार को विभाग ने 27 हजार पेटी बीयर को जेसीबी मशीन और बुलडोजर के नीचे दबाकर नष्ट कर दिया। खास बात ये है कि ये बीयर एक अधिकृत कंपनी के गोदाम में रखी थी इसका नष्टीकरण अलग कारण के चलते हुआ।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। आबकारी विभाग (Excise Department) इन दिनों मंदिरा नष्टीकरण विशेष अभियान चला रहा है। अभियान के अंतर्गत विभाग ने शुक्रवार को एक कंपनी के गोदाम में रखी 27 हजार पेटी बीयर को नष्ट कर दिया। नष्ट की गई बीयर की कीमत 10 करोड़ रुपये बताई गई है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) के चलते बीयर की बिक्री नहीं हो पाई थी और अब ये एक्सपायर हो गई थी।

गौरतलब है कि मंदिरा नष्टीकरण विशेष अभियान चलाकर आबकारी विभाग इन दिनों जब्त की गई शराब को नष्ट कर रहा है लेकिन शुक्रवार को विभाग ने 27 हजार पेटी बीयर को जेसीबी मशीन और बुलडोजर के नीचे दबाकर नष्ट कर दिया। खास बात ये है कि ये बीयर एक अधिकृत कंपनी के गोदाम में रखी थी इसका नष्टीकरण अलग कारण के चलते हुआ।

आबकारी इंस्पेक्टर एस एस राठौर के मुताबिक लॉक डाउन के चलते 27 हजार पेटी बीयर की बिक्री नहीं हो सकी और ये पिछले छह महीने से गोदाम में रखी है। जब इसकी एक्सपाइरी डेट निकल गई तो ये उपयोग के लायक नहीं बची तो नियमानुसार इसे वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में नष्ट कर दिया गया। नष्ट की गई बीयर की कीमत 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है। विभाग ने ये कार्रवाई बरौआ गांव के पास एनाइजर व्रूच इनवेव इंडिया FL 10 (A) एबी रोड पर की। सुबह से शुरू हुई कार्रवाई खबर लिखे जाने तक जारी थी।