नई भूमिका में दिखे सिंधिया, दागा सटीक गोल, सांसद शेजवलकर का निशाना चूका, केंद्रीय मंत्री ने कही बड़ी बात

कई अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी ग्वालियर ने दिए हैं।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय इस्पात एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister of Steel and Civil Aviation Jyotiraditya Scindia) आज अलग भूमिका में दिखाई दिया। आम तौर पर क्रिकेट का बल्ला थामे दिखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया आज एक मझे हुए हॉकी खिलाड़ी के रूप में दिखाई दिया। रेलवे हॉकी स्टेडियम (Railway Hockey Stadium) पर नई एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन करते हुए उन्होंने हॉकी स्टिक पर हाथ आजमाया। उन्होंने पेनाल्टी शूट आउट पॉइंट से गोल पोस्ट में सटीक गोल दागा, सिंधिया के शॉट के सामने गोल कीपर भी चकमा खा गया। उधर इस अवसर पर मौजूद ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने भी गोल के लिए शॉट लगाया लेकिन उनका शॉट गोल कीपर ने रोक लिया।

नई भूमिका में दिखे सिंधिया, दागा सटीक गोल, सांसद शेजवलकर का निशाना चूका, केंद्रीय मंत्री ने कही बड़ी बात

यह भी पढ़े…इन वास्तु टिप्स को ध्यान में रख कर सजाएं बच्चों का कमरा, पॉजिटिव रहेंगे विचार

मीडिया ने इस नई भूमिका और इसे 2023 के लिए निशाना बताते हुए सवाल किया तो सिंधिया ने कहा कि हर चीज को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। उल्टा मैं तो कहूंगा कि हमें राजनीति में खेल का अनुसरण करना चाहिए, स्पोर्ट्स मेन स्प्रिट को अपनाते हुए देश के विकास के लिए काम करना चाहिए।

यह भी पढ़े…ग्वालियर सेंट्रल जेल पहुंचे सिंधिया, ध्वजारोहण कर बताया तिरंगे का महत्व, देशवासियों से की ये अपील

सिंधिया ने कहा किआज हॉकी के लिए भी ऐतिहासिक दिन है। ग्वालियर हॉकी का गर्भ गृह है। इसने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद, कैप्टन रूप सिंह जैसे हॉकी खिलाड़ी देश को दिए। ये महिला हॉकी का केंद्र रहा है। कई अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी ग्वालियर ने दिए हैं।

यह भी पढ़े…धार कारम नदी डेम लीकेज मामला : CM शिवराज की अपील, यह वक़्त राजनीति का नहीं, सहयोग करे

सिंधिया ने कहा कि आज हम रेलवे हॉकी स्टेडियम के नए एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन कर रहे हैं। ये स्टेडियम मेरे पिताजी ने 1987 में बनवाया था, यहां कई अंतर राष्ट्रीय टूर्नामेंट हुए हैं मैं नई एस्ट्रोटर्फ के लिए रेल मंत्री को दिल से धन्यवाद देता हूँ। आपको बता दें कि ग्वालियर रेलवे हॉकी स्टेडियम का जीर्णोद्वार 6 करोड़ रुपये की लागत से कराया गया है।