Khelo India Youth Games 2022 : जिम्नास्टों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन कर किया रोमांचित, शटलर्स ने दिखाई प्रतिभा

Khelo India Youth Games 2022 : ग्वालियर में  खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 के दूसरे दिन एलएनआईपीई (लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान) में जिम्नास्टिक प्रतिस्पर्धाएँ शुरू हुईं। जिम्नास्टिक स्पर्धाओं में भाग लेने देश के विभिन्न राज्यों से आए जिम्नास्टों ने अपने दमखम, शारीरिक चुस्ती व लचीलेपन से हैरतअंगेज प्रदर्शन कर खेल प्रेमियों में जोश व रोमांच भर दिया। वहीं कम्पू खेल परिसर स्थित पुलेला गोपीचंद मध्य प्रदेश बैडमिंटन अकादमी में बैडमिंटन के एकल क्वार्टर फाइनल मुकाबले और युगल मुकाबले खेले गए।

मध्य प्रदेश के लिए रहा ख़राब दिन 

कंपू खेल परिसर स्थित मध्य प्रदेश बैडमिंटन अकादमी में चल रही बैडमिंटन प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की गार्गी ने मध्य प्रदेश की ऐश्वर्या मेहता को 21-23 , 8-21 से सीधे सेटों में हराया। युगल मुकाबले में तमिलनाडु की श्रेया बालाजी और धन्या एन की जोड़ी ने मध्य प्रदेश की गौरी चित्ते और स्वाति सोलंकी की जोड़ी पर 21-11, 21-15 विजय हासिल की। क्वार्टर फाइनल राउंड में मेजबान टीम के लिए दिन का अंतिम लाइनअप बॉयज डबल वर्ग में था, जहां अनुज काले और विनय शर्मा हरियाणा के सन्नी नेहरा और मयंक राणा से 18-21 व 17-21 से हार गए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....