ग्वालियर में हो रही गायों की हत्या, ढाबों पर बिक रहा गौमांस, पढ़ें पूरी खबर

ग्वालियर, डेस्क रिपोर्ट। ग्वालियर (Gwalior) से बहुत ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है। 25 सितंबर रविवार को महराजपुरा थाना के अंतर्गत पड़ने वाले चक रायपुर में गाय का कटा हुआ शरीर और मांस पकड़ा गया। गौ-भक्ति द्वारा दी गई सूचना पर इस बात की कार्रवाई की गई, जिसके बाद गौमांस बेचने वाले लोग पकड़े गए हैं, लेकिन अब भी हत्यारों का कुछ पता नहीं चल पाया है। इस बात की जानकारी पूर्व कैबिनेट मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सोशल मीडिया पर दी है।

यह भी पढ़े…दशहरा, सूर्य ग्रहण और दिवाली समेत अक्टूबर में पड़ रहे हैं कई व्रत और त्योहार, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

रिपोर्ट्स की माने इलाके में लगातार असहाय गायों की निर्मम हत्या हो रही है। इतना ही नहीं कुछ ढाबों में इनकी बिक्री भी की जा रही है। बता दें की मध्यप्रदेश में गौवध पूरी तरीके से गौरकानूनी है। जयभान सिंह पवैया के मुताबिक कसाइयों के पास 30 शस्त्र लाइसेंस भी है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"