Ladli Behna Yojana : 10 सितंबर को जारी होगी अगली किस्त, राज्य स्तरीय महिला हितग्राही सम्मेलन में सीएम शिवराज करेंगे राशि ट्रांसफर

Atul Saxena
Published on -

Chief Minister Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहना योजना  का लाभ लेने वाली महिलाओं के लिए अच्छी खबर है ग्वालियर में 10 सितंबर को होने जा रहे राज्य स्तरीय महिला हितग्राही सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  प्रदेश भर की बहनों के खाते में धनराशि का अंतरण करेंगे यानि सिंगल क्लिक से 1000 रुपये लाड़ली लक्ष्मी योजना की बहनों के खातों में ट्रांसफर हो जाएगी।

सिंगल क्लिक से लाड़ली बहनों के खातों में राशि ट्रांसफर करेंगे सीएम शिवराज  

ग्वालियर में सीएम शिवराज के कार्यक्रम की तैयारियां जारी हैं, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल अधिकारियों के साथ बैठक कर अंतिम रूप दे रहे हैं, राज्य स्तरीय महिला हितग्राही सम्मेलन का आयोजन फूलबाग मैदान पर होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के जरिए प्रदेश भर की बहनों के खाते में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत 1000/- रुपये की धनराशि अंतरित करेंगे। साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभ भी वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। सम्मेलन में शामिल होने से पहले मुख्यमंत्री अचलेश्वर महादेव मंदिर पर भण्डारे में प्रसादी ग्रहण करेंगे और शहर में “जन दर्शन यात्रा” भी करेंगे।

ग्वालियर कलेक्टर ने की कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा   

तैयारियों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि राज्य स्तरीय महिला हितग्राही सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाओं सहित गणमान्य नागरिक शामिल होंगे। कार्यक्रम की सभी व्यवस्थायें उच्च कोटि की हों। कार्यक्रम स्थल पर जरूरी बुनियादी सुविधाओं की पुख्ता व्यवस्था की जाए। साथ ही इस बात का ध्यान रहे कि निर्धारित सेक्टर में महिलायें व नागरिक सुविधाजनक तरीके से पहुँच सकें।

एसपी ने यातायात व्यवस्था को लेकर दिए ये निर्देश 

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कार्यपालिक दण्डाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों से कहा कि 10 सितम्बर को शहर में यातायात व्यवस्था को इस प्रकार से रखें जिससे जन दर्शन कार्यक्रम व हितग्राही सम्मेलन में लोग बिना किसी बाधा के और कम से कम दूरी तय कर पहुँच सकें। साथ ही शहर की आवागमन व्यवस्था भी सुचारू बनी रहे।

अक्टूबर से हर महीने बहनों के खातों में आएंगे 1250/- रुपये 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत हर महीने 1000/- रुपये देने की घोषणा की थी , जिसे बढ़ाकर उन्होंने राखी पर 1250/- कर दिया और राखी से पहले 27 तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में 250/- रुपये और ट्रांसफर कर दिए, मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी पैसों का इंतजाम हो रहा है इसलिए सितंबर में 1000/- रुपये आएंगे लेकिन अक्टूबर से हर महीने 1250/- रुपये खाते में आएंगे।

सीएम शिवराज ने बताया 1000/- रुपये से 3000/- रुपये तक का गणित 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान राशि को 1000/- रुपये से 3000/- करने की स्टेप समझाई, उन्होंने कहा कि अक्टूबर से हर महीने 1250/- रुपये आएंगे फिर जब पैसों की व्यवस्था हो जाएगी तो ये राशि बढ़कर 1500/- रुपये हो जाएगी फिर धीरे धीरे बढ़कर 1750/- रुपये, फिर 2000/- रुपये, फिर 2250 /- रुपये, फिर 2500/- रुपये फिर ये राशि बढ़कर 3000/- रुपये हो जाएगी , मेरी बहनों को चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News