फुटबॉल बना कम मतदान का मामला, एक दूसरे पर फोड़ रहे हैं ठीकरा

MP Panchayat By-Election

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर नगर पालिका निगम सहित सात नगरीय निकायों में कम रहा मतदान प्रतिशत (Low voting in urban body elections) चिंता और चिंतन का विषय बनता जा रहा है। मतदाता तक मतदान पर्चियां नहीं पहुंचना एक बहुत बड़ी खामी के रूप में सामने आई साथ ही कई मतदाता ऐसे भी रहे जो पिछले कई चुनावों से वोट डालते चले आ रहे थे लेकिन इस बार उनका नाम ही वोटर लिस्ट से गायब हो गया। इन सब गड़बड़ियों के चलते नतीजा ये हुआ कि वोटिंग प्रतिशत 50 तक भी  नहीं पहुंच पाया। अब नेता ठीकरा फोड़ने की तैयारी में लगे हैं।

ग्वालियर (Gwalior News) जिले की तीन शहरी विधानसभा और एक ग्रामीण विधानसभा से लगे नगरीय क्षेत्र में कम मतदान ने सत्ताधारी दल के नेताओं की नींद उड़ा दी है, तत्काल एक्शन में आई भाजपा ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर इसपर सवाल किया।  मतदाता पर्चियां घरों तक नहीं पहुंचने के लिए निर्वाचन आयोग को जिम्मेदार बताया और सम्बंधित BLO के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....