Lok Sabha Election 2024 : पहले दिन ग्वालियर लोकसभा सीट के लिए एक प्रत्याशी ने भरा नामांकन फॉर्म

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने नामजदगी का पर्चा दाखिल करने के लिये कलेक्ट्रेट आने वाले सभी उम्मीदवारों से आचार संहिता का पालन करने के लिए कहा है । उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रिटर्निंग आफीसर के कक्ष में उम्मीदवार समेत पांच लोगों को ही प्रवेश दिया जायेगा ।

Atul Saxena
Published on -
Gwalior Lok Sabha seat

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा निर्वाचन के लिए तीसरे चरण की प्रक्रिया आज 12 अप्रैल से शुरू हो गई, ग्वालियर लोकसभा सीट के लिए भी तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा जिसके लिए नामांकन फार्म भरने का सिलसिला आज से शुरू हो गया । कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने निर्वाचन की सूचना जारी की। निर्धारित समय तक पहले दिन एक प्रत्याशी द्वारा अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

गौरतलबी है कि शासकीय अवकाश होने की वजह से 13, 14 एवं 17 अप्रैल को नामांकन का सिलसिला बंद रहेगा। अभ्यर्थी अथवा उनके प्रस्तावक अब 15, 16, 18 व 19 अप्रैल को प्रात: 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी अथवा सहायक रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन प्रस्तुत कर सकेगें। नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जाँच) 20 अप्रैल को होगी।  22 अप्रैल 2024 को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इन सभी दिवसों में प्रात: 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक य एकार्य्वाही होगी । ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी। ग्वालियर कलेक्ट्रेट में कलेक्टर न्यायालय कक्ष में बनाए गए रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जा रहे हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....