मंत्री के निर्देश : पानी के टैंकर पर मोदी – शिवराज

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। भोपाल में पैदा हुई पेयजल समस्या (drinking water problem) के बाद सरकार सख्त हो गई है।  सरकार के मंत्री अपने अपने प्रभार वाले जिलों में भीषण गर्मियों में संभावित पेयजल संकट को देखते हुए गंभीर हो गए हैं और अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं कि पेयजल वितरण की व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए कि एक दिन भी परेशानी ना हो।

बुधवार को ग्वालियर (Gwalior News) पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।  उन्होंने निर्देश दिए कि गर्मी के मौसम में शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को पेयजल की समस्या नहीं होना चाहिए। प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए हैं कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल वितरण व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में 25 – 25 पेयजल के टैंकर रिजर्व में भी रखे जाएं। जिन क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति में कठिनाई आ रही है वहाँ पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में केन्द्र सरकार की योजनाओं के तहत पेयजल वितरण के लिये तैयार की गई टंकियों पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का फोटो भी लगाया जाए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....