MP-anoop-Mishra-seriously-charged-on-congress-bjp-silent-protest

ग्वालियर।  मंगलवार को ग्वालियर में एक हजार  बिस्तर के अस्पताल के तीसरी बार भूमिपूजन को लेकर भाजपा और कांग्रेस बीच बने टकराव बना टकराव क़ानूनी कार्रवाई तक  पहुँच गया  है।  विधायक मुन्नालाल गोयल की ओर  से की गई शिकायत के बाद सीएसपी द्वारा 300 – 400 भाजपाइयों पर FIR दर्ज कराई गई है।  इसके विरोध में भाजपा नेताओं ने सांसद अनूप मिश्रा के नेतृत्व में आज गांधी प्रतिमा के नीचे सांकेतिक मौन  धरना दिया।  उधर सांसद अनूप मिश्रा ने आरोप लगाए हैं कि कांग्रेस  के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने मुझे जान से मारने की साजिश रची थी। 

एक हजार बिस्तर के अस्पताल के भूमिपूजन को लेकर कल हुए विरोध प्रदर्शन में प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई को बर्बरता बताते हुए  मुरैना सांसद अनूप मिश्रा ने आज ग्वालियर में बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर फूलबाग पर गांधी जी की प्रतिमा के सामने  मौन धऱना दिया। कल हुई पुलिसिया कार्रवाई के बाद  संवाददाताओं से बात करते हुए अनूप मिश्रा ने आऱोप लगाया कि कांग्रेस के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने मुझे जान से मारने की साजिश रची थी। एक 63 साल के सांसद के आसपास जान-बूझकर मिर्ची बम, आंसू गैस के गोले दागे गए। वाटर कैनन का प्रहार किया, इस सबके बाद लाठी चार्ज किया। प्रयास यह था कि मेरा दम घुट जाए और दिल का दौरा पड़ जाए।

बीजेपी ने उनके कार्यकर्ताओं के ऊपर दर्ज हुए मामलों को  झूठा करार देते हुए  लेने की मांग की है।  गौरतलब है कि मंगलवार को अस्पताल के भूमिपूजन के विरोध में भाजपा के प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेताओं ने विधायक मुन्नालाल गोयल के साथ अभद्रता की थी, उनकी गाडी को तोड़ दिया था जिसके बाद विधायक गोयल की तरफ से पूर्व साडा अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के करीबी राकेश जादौन एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई उसके बाद सीएसपी मुनीश राजौरिया की तरफ से 300 – 400 भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरुद्ध अज्ञात में अलग अलग धाराओं में FIR दर्ज कराई गई है।  अज्ञात में दर्ज सीएसपी की FIR में वीडियो फुटेज और फोटो के आधार पर पुलिस भाजपा नेताओं की शिनाख्त कर कार्रवाई करेगी।