MP: वरिष्ठों की नाराजगी और कांग्रेस के आक्रमक रवैये के बाद बैकफुट पर भाजपा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान में शामिल होने वाले अतिथियों के नाम के साथ जारी अधिकृत विज्ञप्ति के बाद मचे बवाल ने भाजपा को बैक फुट पर ला दिया है। पार्टी ने अब एक नई विज्ञप्ति जारी की है। प्रदेश मीडिया प्रभारी के नाम से जारी विज्ञप्ति में अब राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और अंचल के सभी मंत्रियों के शामिल रहने की बात कही गई है।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येंद्र भूषण सिंह (BJP state office minister Satyendra Bhushan Singh) के दस्तख़तों से 19 अगस्त को जारी अधिकृत विज्ञप्ति में 22,23 और 24 अगस्त को ग्वालियर में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय संभागीय सदस्यता ग्रहण समारोह की विस्तृत जानकारी दी गई है। इसमें शामिल होने वाले अतिथियों में केवल प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम दिया है। विज्ञप्ति जारी होने के बाद भाजपा के कुछ स्थानीय बड़े नेताओं ने आमंत्रण नहीं होने पर नाराजी जताई तो वहीं कांग्रेस के ग्वालियर चंबल संभाग के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और ग्वालियर चंबल संभाग प्रभारी प्रभात झा और वरिष्ठ मंत्री एवं कद्दावर नेता डॉ नरोत्तम मिश्रा का नाम नहीं होने पर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक का नाम JM यानि ज्योतिरादित्य माधव राव सिंधिया ने कटवाया यो दूसरे का नाम शिवराज ने कटवाया।

बड़े नेताओं की नाराजगी आई सामने

मीडिया ने जब आमंत्रण को लेकर बड़े नेताओं जैसे पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा, माया सिंह, जयभान सिंह पवैया, नारायण सिंह कुशवाह, रुस्तम सिंह, लाल सिंह आर्य, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा से बात की तो उन्होंने अभिज्ञता जताई , इनमें से कुछ ने स्पस्ट रूप से कुछ नहीं कहा लेकिन दबी जुबान से नाराजगी जरूर जाहिर की। हालांकि अनूप मिश्रा ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि शायद मैं अभी साधारण कार्यकर्ता हूँ नेता नहीं हूँ इसलिए पार्टी ने नहीं बुलाया होगा शायद।

पार्टी ने जारी की दूसरी विज्ञप्ति

अपनी पार्टी के अंचल के बड़े नेताओं की नाराजगी सामने आने और कांग्रेस के हमले के बाद माहौल को भांपते हुए पार्टी ने अगले ही दिन 20 अगस्त की देर शाम एक विज्ञप्ति प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के नाम से जारी की। इसमें संभागीय सदस्यता ग्रहण समारोह की विस्तार से जानकारी दी गई। इसमें शामिल होने वाले अतिथियों में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम शामिल किये गए। विज्ञप्ति में इसके अलावा कहा गया कि कार्यक्रम में संभाग से आने वाले सभी मंत्री, विधायक, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक सहित वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। कार्यक्रम में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।