MP Board 10th Exam Result : ग्वालियर की बेटी सुदीक्षा कटारे का MP में तीसरा स्थान, IAS अधिकारी बनकर देश की सेवा है सपना

MP Board 10th Exam Result : मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित किये। परीक्षा की मैरिट लिस्ट में ग्वालियर की बेटी सुदीक्षा कटारे ने मैरिट में जगह बनाई है, सुदीक्षा को मध्य प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल हुआ है। सुदीक्षा PCM विषय के साथ अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाएंगी और बड़े होकर सिविल सर्विसेस के जाकर देश की सेवा करना उनका सपना और लक्ष्य है। सुदीक्षा की उपलब्धि पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है।

ग्वालियर के किडीज कॉर्नर स्कूल की छात्रा सुदीक्षा कटारे को अच्छे परसेंटेज का भरोसा था लेकिन वो मैरिट में आ जाएँगी ये कल्पना उन्होंने नहीं की , लेकिन आज जब रिजल्ट आया तो उनकी और उनके परिवार की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा, सुदीक्षा के पिता एनपी कटारे शिक्षक हैं वे किडीज कार्नर स्कूल में ही उप प्राचार्य है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....