एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ के एसोसिएट एडिटर अतुल सक्सेना को मामा माणिकचंद वाजपेयी स्मृति सेवा न्यास ने किया सम्मानित, 14 श्रेणियों में दिये गए सम्मान

भारत के इतिहास के कई उदाहरण देते हुए कहा कि आप चाहें पत्रकारिता में हो या किसी अन्य विधा में, आपको भारत को जानना जरूरी है क्योंकि आपको आपकी जड़ों से जुड़े रहना जरूरी है।

gwalior news

Gwalior News : आद्य पत्रकार देवर्षि नारद की जयंती पर हर साल की तरह इस साल भी मामा माणिकचंद वाजपेयी स्मृति सेवा न्यास ने पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित किया, कार्यक्रम में 14 श्रेणियों में पत्रकारों को सम्मानित किया गया, समारोह में एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ के एसोसिएट एडिटर अतुल सक्सेना को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीवाजी विश्व विद्यालय के कुलगुरु प्रोफेसर अविनाश तिवारी थे, विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मध्य क्षेत्र के कार्यकारिणी सदस्य यशवंत इंदापुरकर थे अध्यक्षता मामा माणिकचंद वाजपेयी स्मृति सेवा न्यास के उपाध्यक्ष यशवर्धन जैन ने की। समारोह में एक विचार गोष्ठी भी रखी थी जिसका विषय था “वर्तमान राष्ट्रीय परिदृश्य में पत्रकारिता विश्वसनीयता और चुनौतियां”।

आपको आपकी जड़ों से जुड़े रहना जरूरी

गोष्ठी के मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार और मध्य प्रदेश के पूर्व सूचना आयुक्त विजय मनोहर तिवारी थे। तिवारी ने विषय पर बोलते हुए आजादी से पहले की पत्रकारिता और आज के दौर की पत्रकारिता में आये बदलाव को रेखांकित किया, उन्होंने पत्रकारों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला, तिवारी ने कहा कि खबरों के पीछे भागना पत्रकारिता नहीं है, सही खबरों को समाज तक पहुँचाना आपकी जिम्मेदारी है, उन्होंने भारत के इतिहास के कई उदाहरण देते हुए कहा कि आप चाहें पत्रकारिता में हो या किसी अन्य विधा में, आपको भारत को जानना जरूरी है क्योंकि आपको आपकी जड़ों से जुड़े रहना जरूरी है।

gwalior news

इन 14 श्रेणियों में दिये गए पुरस्कार

1. कर्मवीर सम्मान- स्वामी प्रसाद पाठक, (दैनिक भास्कर)
2. श्रेष्ठ महिला पत्रकार- सुश्री खुशी बैशांदर, (आज तक)
3. श्रेष्ठ एफएम- माय एफएम (सत्येंद्र शर्मा )
4. श्रेष्ठ युवा पत्रकार- अनिल शर्मा (राज एक्स्प्रेस) एवं हरपाल सिंह चौहान (आचरण)
5 . श्रेष्ठ वेव पोर्टल/ डिजिटल मीडिया- एमपी ब्रेकिंग न्यूज (अतुल सक्सेना, एसोसिएट एडिटर )टुड
6. श्रेष्ठ सांध्य दैनिक- स्वास्तिक टुडे (राजेश शर्मा)
7. श्रेष्ठ आंचलिक पत्रकार- हरिओम गौड़ (नईदुनिया)
8. बेस्ट आउटपुट/ डेस्क- विभावसु तिवारी (दैनिक भास्कर)
9. श्रेष्ठ वीडियो जर्नलिस्ट- करन वारसी (बंसल न्यूज)
10. श्रेष्ठ फोटो जर्नलिस्ट- राकेश वर्मा (नईदुनिया)
11. श्रेष्ठ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रिपोर्टर- सुशील कौशिक (न्यूज 18, मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़)
12. श्रेष्ठ प्रवासी पत्रकार- अनुराग उपाध्याय (मुख्य संपादक एवं निदेशक दखल न्यूज)
13. वरिष्ठ पत्रकार- राजीव अग्रवाल (स्वदेश)
14. लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार- डॉ सुरेश सम्राट (स्वतंत्र पत्रकार)
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News