MP Election 2022 : मेडिकल बोर्ड ने कर्मचारियों को फिट घोषित किया, अब करनी होगी चुनाव ड्यूटी

जिनमें 44 कर्मचारियों को मेडिकल बोर्ड द्वारा अनफिट पाए जाने पर चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने का निर्णय लिया गया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मप्र में चुनाव (MP Election 2022) आते ही बहुत से कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए बीमारी सम्बंधित आवेदन देकर इससे मुक्त होना चाहते हैं लेकिन ग्वालियर में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आदेश दिया है कि जिन कर्मचारियों की छुट्टी केवल मेडिकल बोर्ड के सर्टिफिकेट के बाद ही स्वीकृत होगी।

त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय आम निर्वाचन की ड्यूटी से मुक्ति के लिये आवेदन करने वाले शासकीय सेवकों का मेडीकल बोर्ड से स्वास्थ्य परीक्षण कराने हेतु कलेक्ट्रेट कार्यालय में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। शिविर में कुल 76 कर्मचारियों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया। जिनमें 44 कर्मचारियों को मेडिकल बोर्ड द्वारा अनफिट पाए जाने पर चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने का निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें – राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, टास्क फोर्स गठित, तैयार करेगी कार्ययोजना, अधिकारियों को मिलेगा लाभ

सीईओ जिला पंचायत आशीष तिवारी ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में 32 शासकीय कर्मचारियों फिट पाए गए उन्हें बीमारी के आधार पर चुनाव ड्यूटी से मुक्त न करते हुए कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्ट्रेट कार्यालय के जनसुनवाई कक्ष में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में सिविल सर्जन एवं चेयरमेन मेडीकल बोर्ड डॉ. आर के शर्मा के साथ ही अस्थि रोग चिकित्सक डॉ. समीर गोखले, नेत्र चिकित्सक डॉ. सुनील सिंघल व मेडीसिन चिकित्सक डॉ. नरेश लक्षवानी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें – अंततः Gwalior महापौर पद के लिए सुमन शर्मा को BJP ने बनाया पार्टी प्रत्याशी

मेडिकल बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत अनफिट पाए गए कर्मचारियों के साथ ही जो पूरी तरह से स्वस्थ हैं और चुनाव ड्यूटी कर सकते हैं उनकी अपनी सम्पूर्ण रिपोर्ट जिला निर्वाचन कार्यालय को सौंप दी है।