राज्यपाल ने MP के इस कलेक्टर को भेजा प्रशस्ति पत्र , ये है कारण

कलेक्टर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर जिले (Gwalior District) ने लगातार चौथी बार सैनिक कल्याण के लिए धनराशि एकत्रित करने में लक्ष्य से अधिक उपलब्धि हासिल की है। इसके लिए ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह (Gwalior Collector Kaushlendra Vikram Singh)  को प्रदेश के राज्यपाल की ओर से प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है।

यह भी पढ़े.. मोदी कैबिनेट विस्तार के बाद मुख्तार अब्बास नकवी को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर जिले में वर्ष 2017 में 9 लाख 57 हजार रुपये के विरुद्ध 11 लाख 50 हजार 637 रुपये, वर्ष 2018 में 9 लाख 57 हजार के विरुद्ध 15 लाख 6 हजार 940, वर्ष 2019 में 9 लाख 57 हजार रुपये के विरुद्ध 11 लाख 64 हजार 126 रुपये एकत्रित किए गए। इसी प्रकार वर्ष 2020-21 में 9 लाख 57 हजार रुपये के विरुद्ध अब तक लगभग 5 लाख रुपये की राशि एकत्र की गई है।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल नरेन्द्र सिंह तोमर ने प्रदेश के राज्यपाल (MP Governor)  की ओर से ग्वालियर कलेक्टर को प्रदान किया गया प्रशस्ति पत्र सोमवार को उनके कक्ष में भेंट किया। यह प्रशस्ति पत्र वर्ष 2018-19 में लक्ष्य से अधिक 15 लाख 6 हजार 940 रुपये एकत्रित करने के उपलक्ष्य में प्रदान किया गया है।

कोविड-19 बाल सेवा योजना: बच्चों के खाते में राशि ट्रांसफर, CM बोले-जिलों में करें पालक अधिकारी नियुक्त

उन्होंने बताया कि जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के माध्यम से प्रतिवर्ष 7 दिसम्बर झण्डा दिवस से वर्ष भर 6 दिसम्बर तक सैनिकों के कल्याण के लिए झण्डा प्रदान कर सहयोग राशि प्राप्त करने का अभियान चलाया जाता है। अभियान के तहत ग्वालियर जिले में लगातार चौथे वर्ष लक्ष्य से अधिक धनराशि एकत्रित की है।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल नरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि इस वर्ष भी कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में सहयोग राशि एकत्र करने का अभियान पूरी शिद्दत के साथ चलाया जा रहा है। जिले में इस वर्ष भी लक्ष्य से अधिक धनराशि एकत्रित करने का लक्ष्य रखकर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एकत्रित की गई यह राशि भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों के कल्याण के लिए व्यय की जाती है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र में झमाझम का दौर शुरु, अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश के आसार

राज्यपाल ने MP के इस कलेक्टर को भेजा प्रशस्ति पत्र , ये है कारण राज्यपाल ने MP के इस कलेक्टर को भेजा प्रशस्ति पत्र , ये है कारण