Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

आंगनवाड़ी मे अंडा देने पर अड़ी MP की मंत्री, कहा- कोई कुछ भी बोले, हमें फर्क नही पड़ता

ग्वालियर, अतुल सक्सेना । मध्यप्रदेश (MP) में एक बार फिर अंडे पर पॉलिटिक्स (Politics on eggs) शुरू हो गई है। अभी महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री (Minister of Women and Child Development Department) ने घोषणा भर की है सरकार ने इसे लागू नहीं किया है बावजूद इसके अभी से अंडे पर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। पार्टी के अंदर ही नेता दबी जुबान से इसका विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा जैन समाज (Jain society) भी अंडे बांटे जाने के विरोध में आ गया है ।

मध्यप्रदेश को कुपोषण मुक्त (Malnutrition free) करने का संकल्प ले चुकी महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) हर हाल में बच्चों का स्वास्थ्य ठीक करना चाहती हैं इसके लिए उन्होंने आंगनबाड़ी में बच्चों को अंडा देने की योजना बनाई है और घोषणा की है कि जल्दी ही जो बच्चा अंडा खाता है उसे अंडा दिया जायेगा और जो नहीं खाता उस सेव या केला जैसा फल दिया जायेगा लेकिन बच्चों को कुपोषित से सुपोषित बनाया जायेगा।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)