MP News : इशिका चौधरी भारतीय महिला हॉकी टीम में सिलेक्ट, एशिया कप में खेलेंगी

इशिका चौधरी को 2019 के सर्वोच्च खेल अवार्ड एकलव्य अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्य प्रदेश महिला हॉकी के लिए एक बार फिर ख़ुशी का पल आया है, मप्र राज्य महिला हॉकी अकादमी ग्वालियर (MP State Women’s Hockey Academy Gwalior) में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही ग्वालियर निवासी इशिका चौधरी (Ishika Choudhary) का चयन भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम में हुआ है।  भारतीय टीम मस्कट ओमान में खले जाने वाले एशिया कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी।

MP News : इशिका चौधरी भारतीय महिला हॉकी टीम में सिलेक्ट, एशिया कप में खेलेंगी

हॉकी इंडिया ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडिल पर 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की फोटो शेयर की है। गौरतलब है कि पिछले दिनों खले गए यूथ ओलम्पिक में सिल्वर मैडल जीतने वाली टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा रही इशिका चौधरी ने हॉकी का ककहरा ग्वालियर के दर्पण मिनी स्टेडियम पर NIS कोच अविनाश भटनागर से सीखा है।

ये भी पढ़ें – वर्कआउट करने में आता है आलस, इन फन एक्टिविटीज के जरिए करें वेटलॉस

यहाँ से हॉकी की बारीकियां सीखने के बाद कड़ी मेहनत और लगन के चलते 2012 में इशिका चौधरी का चयन मप्र राज्य महिला हॉकी अकादमी में हो गया। यहाँ सही प्रशिक्षण की बदौलत इशिका का चयन जूनियर भारतीय हॉकी टीम में हुआ और टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए इशिका ने रूस, ऑस्ट्रेलिया, स्विट्जरलैंड, अर्जेंटीना, बेल्जियम आदि देशों का टूर किया।

ये भी पढ़ें – 33 गांवों में गिरता भू-जल स्तर बना चिंता का विषय, पता लगाने आई वैज्ञानिकों की टीम

इशिका चौधरी ने 2018 में अर्जेंटीना में आयोजित यूथ ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की ओर से खेलते हुए सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। इशिका के खेल कौशल को देखते हुए राज्य सरकार ने वर्ष उन्हें 2019 के सर्वोच्च खेल अवार्ड एकलव्य अवार्ड से सम्मानित किया।