MP News : शासन को धोखा देने वाले MP Police के दो आरक्षक सेवा से बर्खास्त

Two police constables dismissed from service : पुलिस (MP Police) अथवा किसी भी शासकीय सेवा में अनुशासन सबसे बड़ी बात होती है। पुलिस में तो वर्दी पहनने से ही अनुशासन की शुरुआत हो जाती है लेकिन मप्र पुलिस के दो आरक्षकों ने ना सिर्फ अनुशासनहीनता की बल्कि शासन की धोखा भी दिया, जिसके फलस्वरूप दोनों आरक्षकों को नौकरी से हटा दिया गया है यानि दोनों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।

एसपी ने निकाले दो अलग अलग आदेश 

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने मंगलवार को दो अलग अलग आदेश निकाल कर दो आरक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी इनमें से एक आरक्षक ग्वालियर के यूनिवर्सिटी थाने में पदस्थ था और गांजा तस्करी करते पकड़ा गया वहीं एक नव आरक्षक नौकरी शुरू करने से पहले ही सेवा से हाथ धो बैठा, उसने झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत किया था , उसके खिलाफ अपराध दर्ज थे इसलिए उसे भी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....