MP Urban Body Election 2022 : 4500 पुलिस कर्मियों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी, ड्रोन से होगी निगरानी

ग्वालियर पुलिस ड्रोन से भी नजर रखेगी, कोशिश होगी कि यदि कहीं कोई अप्रिय घटना होती है तो 2 से 3 मिनट में पुलिस मोबाइल वहां पहुँच जाये।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मप्र नगरीय निकाय चुनाव (MP Urban Body Election 2022) के पहले चरण का मतदान कल बुधवार 6 जुलाई को होगा। इसमें ग्वालियर नगर निगम सहित जिले के सभी 7 नगरीय निकाय में मतदान होगा। जिला निर्वाचन कार्यालय ने चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। पोलिंग पार्टियां अपने अपने मतदान केंद्रों की तरफ रवाना हो गई है, उधर पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। 4500 पुलिस अधिकारी कर्मचारी मतदान केंद्रों से लेकर जिले में नजर रखेंगे। किसी भी तरह के उपद्रव या अप्रिय स्थिति में 2 से 3 मिनट में पुलिस (Gwalior Police) पहुंचेगी। ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी।

6 जुलाई को यहां होगा मतदान 

ग्वालियर (Gwalior News) में बुधवार 6 जुलाई को जिले की 7 नगरीय निकायों में मतदान होगा इसमें ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) में कुल 66 वार्ड हैं। नगर निगम में महापौर पद एवं सभी 66 वार्डों में पार्षद चुनने के लिये मतदान होगा। नगर पालिका डबरा में 30 वार्ड एवं नगर परिषद आंतरी, भितरवार, बिलौआ, पिछोर व मोहना के 15 – 15 वार्ड हैं। यहाँ चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के लिए मतदाता वोट करेगा।

MP Urban Body Election 2022 : 4500 पुलिस कर्मियों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी, ड्रोन से होगी निगरानीMP Urban Body Election 2022 : 4500 पुलिस कर्मियों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी, ड्रोन से होगी निगरानी

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं, मतदान के लिए पुलिस पार्टियां भी पोलिंग पार्टियों के साथ रवाना हो गई। एसएसपी अमित सांघी(Gwalior SSP Amit Sanghi) और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस फ़ोर्स को रवाना किया गया। एसएसपी ने बताया कि ग्वालियर जिले में कुल 1421 मतदान केंद्र हैं जिनमें से 417 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं।  शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिले में 4500 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहेंगे। एसएसपी ने कहा पूरे चुनाव में 98 पुलिस मोबाइल घूमेंगी, सकरी गलियों के लिए 10 बाइक मोबाइल तैयार की गई हैं। चार जगह रिजर्व फ़ोर्स रहेगा। पुलिस ड्रोन से भी नजर रखेगी, कोशिश होगी कि यदि कहीं कोई अप्रिय घटना होती है तो 2 से 3 मिनट में पुलिस मोबाइल वहां पहुँच जाये।

कुल 1421 मतदान केन्द्र

ग्वालियर जिले के नगरीय निकायों में कुल 1421 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें नगर निगम ग्वालियर के 1169, नगर पालिका डबरा के 165, नगर परिषद आंतरी, बिलौआ व पिछोर के 15 – 15 तथा नगर परिषद भितरवार व मोहना के 20 – 20 मतदान केन्द्र शामिल हैं। जिले में 1200 से अधिक मतदाता वाले मतदान केन्द्रों की संख्या 16 है, जो नगर निगम ग्वालियर में स्थित हैं।

ये भी पढ़ें – जबलपुर : कांग्रेस प्रत्याशी के संकल्प पत्र के साथ छेड़छाड़ कर किया वायरल, मामला पुलिस जांच में

कुल 823 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

ग्वालियर नगर निगम में महापौर पद के चुनाव लड़ रहे 7 प्रत्याशियों सहित जिले के सभी नगरीय निकायों में कुल 823 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। नगर निगम ग्वालियर में पार्षद पद के लिये 358 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इसी तरह नगर पालिका डबरा में 146, नगर परिषद आंतरी में 37, नगर परिषद भितरवार में 83, नगर परिषद बिलौआ में 62, नगर परिषद पिछोर में 50 व नगर परिषद मोहना में 80 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें – SpiceJet फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से दुबई की उड़ान पर था