नगर निगम के अमले पर पत्थरबाज़ी, लोगों ने किया जमकर विरोध

अतुल सक्सेना/ग्वालियर। न्यायालय के आदेश पर शासकीय भूमि से कब्जा हटाने गए नगर निगम अमले का कब्जाधारियों ने जमकर विरोध किया। इसी दौरान एक युवक ने छत पर चढ़कर पत्थरबाजी भी की। बाद में पहुंचे भारी पुलिस बल ने स्थिति को काबू में किया।

नगर निगम के जोनल ऑफिसर राजीव सोनी के मुताबिक न्यायालय के आदेश पर निगम का मदाखलत अमला हुजरात कोतवाली क्षेत्र स्थित माधव प्लाजा के पास जिंसी नाला रोड पर शासकीय भूमि पर काबिज लोगों के अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस बल के साथ पहुंचा था। लेकिन अमले को देखते ही अतिक्रमण करने वालों ने विरोध शुरू कर दिया। इस दौरान स्थिति उस समय अचानक बिगड़ गई जब एक अतिक्रमणकारी युवक घर की छत पर चढ़ गया और वहां से उसने नगर निगम के अमले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। मौके पर मौजूद पुलिस ने उस रोका तो वो उनपर भी पत्थर फेंकने की धमकी देने लगा। फिर पुलिस ने सूझबूझ के साथ हालात पर काबू पाया। इस बीच कुछ और लोग भी विरोध करने लगे जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

उधर शासकीय भूमि पर एक लंबे अरसे से रह रहे काले खां के परिवार का कहना था कि यह जमीन हमारी है जिसे कागज भी हमारे पास हैं उन्होंने आरोप लगाए कि हमारी जमीन पर पड़ोस में रहने वाले रामबाबू की नजर है और उसी के दबाव में नगर निगम के अधिकारियों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई की है। हमें अपना सामान भी निकालने तक का मौका नहीं दिया गया। मौके पर मौजूद टी आई विवेक अष्ठाना का कहना था कि सुरक्षा की दृष्टि से हम पुलिस बल के साथ नगर निगम की कार्रवाई में शामिल रहे हैं। पत्थरबाजी के दौरान अगर नगर निगम अमले के किसी कर्मचारी को चोट आई है और वह शिकायत करता है तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।