नशा मुक्ति अभियान : पुलिस ने छापे में अवैध शराब और स्मैक पकड़ी, चार गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग अलग थानों में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिए हैं।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रदेश में चल रहे नशामुक्ति अभियान के तहत ग्वालियर पुलिस भी नशे के सौदागरों के खिलाफ एक्शन मोड में है। पुलिस ने छापा मार कार्यवाही करते हुए एक तस्कर को 50 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया वहीं ढाबों पर अविगढ़ रूप से बेची जा रही देशी और अंग्रजी शराब एवं बीयर जब्त की।  पुलिस दोनों अलग अलग मामलों में चार लोगों को गिरफ्तार किया है

जानकारी के मुताबिक एसपी अमित सांघी को मुखबिर ने सूचना दी कि विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के एजी ऑफिस पुल के नीचे हनुमान मंदिर के पास एक युवक कोई मादक पदार्थ बेचने के लिए आया है। एसपी ने एडिशनल एड्सपी क्राइम राजेश दंडोतिया को कार्यवाही के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें – MP Weather: 24 घंटे में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में भारी बारिश-बिजली गिरने का अलर्ट, पढ़े विभाग का पूर्वानुमान

एडिशनल एसपी दंडोतिया ने क्राइम ब्रांच और विश्व विद्यालय थाने की संयुक्त टीम बनाकर एजी ऑफिस पुल के नीचे हनुमान मंदिर के पास भेजा, पुलिस को वहां लाल रंग की धारीदार शर्त में एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया।  पुलिस टीम को देखकर संदिग्ध व्यक्ति ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें – Indian Railways Update : घर से निकलने से पहले अपना टिकट देख लीजिये, IRCTC ने रद्द की हैं 127 ट्रेन

पकड़े गये संदिग्ध ने पूछताछ में खुद को करौली माता मंदिर के पास महलगांव ग्वालियर का रहने वाला बताया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक सफेद रंग की पालीथिन मिली जिसमें 50 ग्राम स्मैक रखी हुई थी,जब्त स्मैक की अनुमानित कीमती पांच लाख रूपये है।

नशा मुक्ति अभियान : पुलिस ने छापे में अवैध शराब और स्मैक पकड़ी, चार गिरफ्तार

गिरफ्तार तस्कर से स्मैक के संबंध में पूछने पर उसने पुलिस को बताया कि एजी ऑफिस पुल के नीचे पटरी किनारे से एक अनजान व्यक्ति से उसने येखरीदी थी, जब पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध व्यक्ति की तलाश की गई तो आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति नहीं मिला। पकड़े गये तस्कर के खिलाफ थाना विश्वविद्यालय में एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

ये भी पढ़ें – MP News : अब तंबाकू गुटखा मुक्त होगा प्रदेश, नरोत्तम मिश्रा ने कहा ‘जल्द शुरु होगा अभियान’

एक अन्य कार्यवाही में एसपी अमित सांघी के निर्देश पर पुलिस ने शहर के आसपास चल रहे ढाबों पर छापे मारे।  एसपी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इन ढाबों पर अवैध रूप से शराब पिलाई जा रही है। एसपी ने निर्देश पर एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने ढाबों पर छापे मरने के लिए क्राइम ब्रांच की तीन टीम बनाई और उन्हें एक्शन के लिए भेजा।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़के आज भोपाल में, नरोत्तम मिश्रा ने ली चुटकी

क्राइम ब्रांच की टीम ने हाईवे तथा शहर में स्थित ढाबों व होटल में चैकिंग की गई। चैकिंग के दौरान थाना सिरोल क्षेत्रान्तर्गत पीतांबरा होटल बड़ागांव बाईपास के पास ग्राहकों को अवैध शराब की बिक्री की जा रही थी। पुलिस टीम ने मौके से 27 क्वाटर देशी शराब तथा हंटर बीयर की 19 बोतल जब्त की और एक आरोपी को पकड़ लिया।

नशा मुक्ति अभियान : पुलिस ने छापे में अवैध शराब और स्मैक पकड़ी, चार गिरफ्तार

एक अन्य सूचना पर थाना सिरोल क्षेत्र में स्थित होटल डाउन टाउन की चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को 24 क्वाटर देशी शराब व हंटर बीयर की 12 बोतल, मैकडोवेल के 14 क्वाटर मिले जिन्हें कर एक आरोपी को पकड़ लिया। इसी तरह थाना मुरार क्षेत्र में क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा हंसराज ढाबे की चैकिंग के दौरान 50 क्वाटर देशी शराब के जब्त गये और मौके से एक आरोपी को पकड़ा गया। पुलिस ने अवैध शराब बेचने वाले तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।