CORONA: इंटरस्टेट बसों का संचालन बंद, राज्य के अंदर बसों में एक सीट पर बैठेगी एक सवारी

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

कोरोना वायरस से जनता को सुरक्षित रखने के लिए बरते जा रहे एहतियात के तहत प्रदेश में इंटरस्टेट बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है वहीं राज्य के अंदर जो बसें चलेगी उनमें भी एक सीट पर केवल एक यात्री बैठगा।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मध्यप्रदेश के परिवहन विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत मध्यप्रदेश में इंटरस्टेट बसों का संचालन रोक दिया गया है। यानि अब मध्यप्रदेश से दूसरे राज्यों में और दूसरे राज्य से मध्यप्रदेश में आने वाली सभी बसें नहीं चलेंगी। इसके अलावा राज्य के अंदर जो बसें चलेंगी उनमें एक सीट पर एक ही यात्री बैठे सकेगा चाहे सीट दो यात्री की हो या तीन यात्री की।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एमपी सिंह के मुताबिक सभी भी ऑपरेटरों को आदेश के बारे में सूचित कर दिया गया है उन्हें ताकीद कर दिया गया है कि इस आदेश का शत प्रतिशत पालन किया जाए। उन्होंने बताया कि अभी ये आदेश 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

आरटीओ के मुताबिक रविवार को जनता कर्फ्यू को देखते हुए प्रदेश में बसों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। उधर बस ऑपरेटरों ने भी परिवहन विभाग के अधिकारियों को भरोसा दिलाया है कि वे आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग ने जितने दिन इंटरस्टेट बसें नहीं चलेंगी उतने दिन का टैक्स नहीं लेने की बात की है । हम भी कोरोना वायरस के एलर्ट को देखते हुए सरकार के आदेश का पालन करेंगे और जनता के साथ सहयोग करेंगे।