आपातकालीन स्थलों तक पहुंचना अब होगा आसान, “ग्वालियर स्मार्ट सिटी” ने बनाया ये प्लान

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। भारत सरकार की स्मार्ट सिटी (Smart City) परियोजना में शामिल ग्वालियर (Gwalior News) अब बदल रहा है , ग्वालियर स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कार्पोरेशन (Gwalior Smart City Development Corporation) की बहुत सी परियोजनाएं आकार ले चुकी हैं तो कुछ को धरातल पर आने में समय लगेगा। नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल ने आज शनिवार को स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा की और परियोजनाओं से सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि शहर में आपातकालीन स्थलों तक पहुंचना आसान बनाया जाये जिससे बाहर से आने वाला कोई भी व्यक्ति वहां आसानी से पहुँच सके।

मोतीमहल स्थित ग्वालियर स्मार्ट सिटी कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में नगर निगम कमिश्नर  किशोर कन्याल ने कहा कि शहर में स्मार्ट सिटी द्वारा लगाये गये साइनेज बोर्डो में अस्पताल सहित अन्य आपातकालीन महत्वपूर्ण स्थलों तक पहुंचने की जानकारी ज्यादा से ज्यादा आम लोगों तक पहुंचाने के प्रयास किये जाएं, साथ ही शहर के प्रवेश मार्गो पर भी ज्यादा से ज्यादा इस तरह के साइनेज बोर्ड लगाये जाएं जिससे आपातकालीन स्थिति में बाहर से आने वाले पीड़ित व्यक्ति आसानी से पहुंच सके।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....