दिवाली पर कर्मचारियों के परिजनों को मिला अनुकंपा नियुक्ति का तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

महापौर ने अनुकंपा नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का सहानुभूतिपूर्वक व मानवता को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही निराकरण करना चाहिए।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। विवादों में घिरी रहने वाली ग्वालियर नगर निगम ने दिवाली से पहले एक ऐसा काम किया है जिसकी वजह से उसकी प्रशंसा की जानी चाहिए। हालाँकि ये काम प्रशासनिक प्रक्रिया का एक हिस्सा है लेकिन इसे दिवाली से पहले करने की वजह से ये विशेष हो गया और तरिकफ के काबिल भी हो गया है।

17 कर्मचारियों की मिले अनुकंपा नियुक्ति पत्र

दरअसल दीपोत्सव पर्व से पूर्व आज महापौर डाॅ शोभा सतीश सिंह सिकरवार, सभापति मनोज सिंह तोमर और नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल ने ऐसे 17 परिवारों को अनुकंपा नियुक्ति का उपहार दिया जिनके परिवार के मुखिया का निधन हो गया था और वह परिवार अनुकंपा नियुक्ति के लिए पात्र था। अनुकंपा नियुक्ति पाने वालों में 10 सफाई संरक्षकों, 04 भृत्य एवं 03 सहायक राजस्व निरीक्षक शामिल हैं।

महापौर ने दी शुभकामनायें

नगर निगम मुख्यालय स्थित प्रशासनिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में महापौर डाॅ शोभा सतीश सिंह सिकरवार ने सभी नवनियुक्त कर्मचारियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी कर्मचारी ईमानदारी एवं सक्रियता से उन्हें दिए गए दायित्वों का निर्वाहन करें। महापौर ने अनुकंपा नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का सहानुभूतिपूर्वक व मानवता को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही निराकरण करना चाहिए। क्योंकि जिस घर का कमाने वाला मुखिया चला जाता है उस घर की क्या स्थिति होती होगी? इसलिए हमें हर तीन माह में जितने भी अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण आये हैं उनका निदान करना चाहिए।

सभापति ने कहा ये दिवाली से पहले गिफ्ट है

सभापति मनोज सिंह तोमर ने सभी नवनियुक्त कर्मचारियों से कहा कि वह पूरी मेहनत से अपना कार्य करें और अपने कार्य के माध्यम से शहर के विकास सहभागिता करें। उन्होंने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति उस परिवार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिस परिवार में कमाने वाला कोई नहीं है। दिवाली पर्व के शुभ अवसर पर ऐसे परिवारों को नियुक्ति प्रदान करना उन परिवारों के लिए बहुत बडा उपहार है। सभापति ने भी अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने की बात कही।

निगम कमिश्नर ने ईमानदारी से काम करने की सलाह दी

नगर निगम कमिश्नर किशोर कान्याल ने सभी नव नियुक्त कर्मचारियों से कहा कि अनुकंपा नियुक्ति के कारण आपका और आपके परिवार का भविष्य संवर रहा है। आप अपना काम पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी से करें, जिससे निगम को आपकी सेवाओं का लाभ मिले। आपके परिजनों ने भी निगम में पूरी निष्ठा से कार्य किया था आप भी उन्हीं की तरह पूरी निष्ठा व लगन से कार्य करें और अपने ग्वालियर की स्वच्छता के लिए सक्रियता से सहभागिता करें।

इन कर्मचारियों की मिले नियुक्ति पत्र

जिन कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्ति के पत्र दिए गए उनमें सहायक राजस्व निरीक्षक के पद पर अशोक तोमर, मधुर चतुर्वेदी एवं आशु जाटव, भृत्य के पद पर कु. कोमल पाल, निजामुद्दीन, संजय शर्मा,  मोनू कुशवाहा एवं सफाई संरक्षक के लिए कल्लू,  मिथुन, सुनील करोशिया, संजय पुत्र, अजय, प्रमोद, राजा, श्रीमती विनीता, हितेश, महेंद्र शामिल हैं।

इन्हें मिला उच्चतर वेतनमान

सीसीओ अजय पाल सिंह जादौन द्वारा 28 वर्ष की सेवा पूर्ण करने के उपरांत उच्चतर वेतनमान स्वीकृत किया गया है। जिसका स्वीकृति पत्र आज महापौर डाॅ शोभा सतीश सिंह सिकरवार, सभापति मनोज सिंह तोमर एवं नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल द्वारा श्री जादौन को प्रदान किया गया।