ग्वालियर, अतुल सक्सेना

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के इस्तीफा देने की खबर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसा है उन्होंने ग्वालियर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हालांकि मुझे इसकी अभी जानकारी नहीं आपसे ही सुना है। शिवराज सिंह ने कहा
कांग्रेस अब डूब रही है, कांग्रेसियों का नेतृत्व पर विश्वास नहीं रहा । कांग्रेस के कई नेताओं ने मांग की थी कि अध्यक्ष बदला जाए, पूर्णकालिक अध्यक्ष चाहिए। और जब इन्होंने देखा कि कांग्रेस पर कोई नियंत्रण नहीं बचा तो किनारा कर लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अब दुर्गति को प्राप्त हो रही है। कांग्रेस का कोई खेवनहार नहीं बचा है। कांग्रेस के अस्तित्व पर ही प्रश्नचिन्ह लग रहा है ।

ग्वालियर में आयोजित भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता ग्रहण समारोह को कांग्रेस द्वारा असफल बताने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के पास अब कहने के के लिए बचा ही क्या है? पूरा ग्वालियर चंबल संभाग भारतीय जनता पार्टी मय हो गया है। बड़े उत्साह के साथ लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं , कांग्रेस का यहां नामो निशान मिट रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के रविवार को ग्वालियर में युवा कांग्रेस के धरने में शामिल होने के सवाल पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी किस्मत में धरना देना ही लिखा है, जब कमलनाथ मुख्यमंत्री थे, उनके विधायक जा रहे थे, तब भी दिग्विजय धरना दे रहे थे, कभी बेंगलुरु में धरना दे रहे थे, तो कभी और कहीं दे रहे थे, अब वो धरना देने का ही काम करेंगे।