पड़ाव ROB जनता को समर्पित, श्रेय के लिए भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने दौड़ाए वाहन

padav-ROB-dedicated-to-the-public-in-gwalior-politics-between-bjp-and-congress-

ग्वालियर। राजा मानसिंह चौराहे से सिंधिया कन्या विद्यालय तक बने पड़ाव के नए ROB को आज शाम कलेक्टर और एसपी के निरीक्षण के बाद जनता के लिए खोल दिया गया। पुल की अभी एक साइड को ट्रेफिक के लिये खोला गया है। उधर जिला प्रशासन द्वारा पुल जनता को समर्पित किये जाने की जानकारी लगते ही भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने श्रेय लेने के लिए पुल पर से वाहन दौड़ाए।

केन्द्रीय मंत्री एवं ग्वालियर सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रयासों से ग्वालियर को केंद्र सरकार ने पांच ROB मंजूर किये हैं। जिसमें से मानसिंह चौराहे से सिंधिया कन्या विद्यालय तक जाने वाला पड़ाव ROB आज से शुरू हो गया। शहर की जनता को लम्बे समय से इसका इन्तजार था। इससे भी कहीं ज्यादा इन्तजार भाजपा को था।क्योंकि लोकार्पण पट्टिका पर केन्द्रीय मंत्री का नाम अंकित होता  लेकिन लोकसभा चुनावों के चलते लगी आचार संहिता के फेर में इसका उद्घाटन फंस गया। उधर पिछले दिनों पांच मार्च को 1000 बिस्तर के अस्पताल का सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा फिर से भूमिपूजन किये जाने के साथ इस पुल का भी लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित था लेकिन इसे टाल दिया गया। और आज भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के नेताओं के मंसूबो पर पानी फेरते हुए कलेक्टर अनुराग चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने निरीक्षण के बाद शाम को जनता के लिए खोल दिया। अभी पुल की एक साइड बनी है इसलिए एक साइड से ट्रेफिक शुरू किया गया है। इससे पड़ाव के पुराने पुल पर यातायात का दबाव कम हो जायेगा।

उधर जिला प्रशासन द्वारा पड़ाव के नये ROB का लोकार्पण किये जाने की जानकारी लगी तो तत्काल भाजपा और कांग्रेस ने पुल पर पहुँचने का कार्यक्रम बनाया । महापौर विवेक नारायण शेजवलकर के नेतृत्व में भाजपा के तमाम नेता पुल के पास पहुंचे और विजयी मुद्रा में जनता का अभिवादन करते हुए केंद्र सरकार का आभार प्रदर्शित किया। भाजपा का कहना था कि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रयासों से 49 करोड़ 44 लाख रुपये का ये नया ROB जनता को मिला है इसके लिए केन्द्रीय मंत्री तिमार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धन्यवाद के पात्र हैं। उधर कांग्रेस भी जिला अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा के साथ पुल पर वाहनों से पहुंची और जनता का अभिवादन किया। कांग्रेस का तर्क था कि शहर में विकास के काम जो कछुआ गति से चल रहे थे वो कांग्रेस की सरकार आने और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सक्रिय होने के बाद तेजी से होने लगे हैं जिसका प्रमाण ये पुल का शुरू  होना है। गौरतलब है कि बीती 27 जानवरी को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने उत्तर मध्य रेलवे के DRM अशोक कुमार मिश्रा के साथ इस ROB का निरीक्षण किया था और तब अधिकारियों द्वारा बताया गया था कि 31 मार्च तक ये पुल कम्प्लीट हो जायेगा और उससे  पहले इसका एक साइड का ट्रेफिक खोल दिया जायेगा। और आज 14 मार्च को पुल के एक हिस्से को शुरू कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here