पटवारियों को अब हफ्ते में 2 दिन अपने हलके के गाँवों में होगा रहना: मंत्री कुशवाह

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। सत्ता में आते ही प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) एक्शन मोड में आ गई है। सरकार का पूरा फोकस ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों पर है, यही कारण है कि उपचुनाव (By-election) से पहले मंत्री-विधायक तेजी से काम में जुट गए है।एक-एक मुद्दे को आगे रख उन पर फोकस किया जा रहा है। अब उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) एवं नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह (Minister of State Bharat Singh Kushwaha) ने पटवारियों (Patwari) के लिए निर्देश जारी किए है, कि अब उन्हें हफ्ते में दो दिन अपने हलके के गाँवों में मौजूद रहना होगा।

गुरुवार को ग्वालियर कलेक्ट्रेट कार्यालय (Gwalior Collectorate Office) में आयोजित विकास कार्यों कि समीक्षा बैठक में भारत सिंह कुशवाह ने जिले के राजस्व अधिकारियों को दिए। सभी पटवारी हफ्ते में 2 दिन अपने हलके के गाँवों में अनिवार्यत: मौजूद रहें, जिससे ग्रामीणों को राजस्व संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिये भटकना न पड़े।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)