क्वारेंटाईन सेंटर में भेजे गए लोगों ने स्टाफ पर थूका, की अभद्रता, पुलिस तैनात

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

पिछले दिनों दिल्ली, गाजियाबाद सहित अन्य स्थानों से क्वारेंटाईन किये गए लोगों द्वारा स्टाफ के साथ की जा रही अभद्रता और थूकने जैसी घटनाओं के बाद ग्वालियर में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। सिटी सेंटर में बनाये गए क्वारेंटाईन सेंटर में डबरा से भेजे गए लोगों ने हंगामा किया। जिसके बाद इंसीडेंट कमांडर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद यहाँ पुलिस तैनात कर दी गई है ।

ग्वालियर जिले के डबरा तहसील में प्रशासन को सूचना मिली थी कि कुछ लोग यहाँ बाहर से आकर चुपचाप रह रहे हैं। प्रशासन ने इनकी खोजबीन की तो ये लोग पिछोर के पास सिसगाँव में मिले। नायब तहसीलदार आनंद गोस्वामी ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज को बताया कि कुछ युवा हैदराबाद, पूना,बिहार सहित अन्य जगह जॉब करते हैं। इन लोगों ने सूचना के बावजूद ना प्रशासन को जानकारी दी और ना जाँच कराई। सूचना मिलने के बाद 10 लोगों को जांच के लिए रविवार को ग्वालियर भेज दिया इनमें 8 मुसलमान और 2 हिंदू हैं। सभी लोग स्थानीय निवासी है। प्रशासन ने इन्हें क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण केंद्र के छात्रावास में बनाये गए क्वारेंटाईन सेंटर में भेजा गया। लेकिन इन 10में से 8 युवक प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गए। ये वार्ड से बाहर निकलने की जिद करने लगे और जब स्टाफ ने रोका तो वे उसके ऊपर थूकने लगे, अभद्रता करने लगे, गाली गलौज और हंगामा करने लगे।

सूचना मिलते ही कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं इंसीडेंट कमांडर रवीनंदन तिवारी वहाँ पहुंचे उन्होंने सभी को शांत करने का प्रयास किया। लेकिन हंगामा बंद नहीं हुआ। घबराये स्ताफ ने वार्ड में जाने से मना कर दिया और बाहर से ताला डाल दिया। इसकी शिकायत इंसीडेंट कमांडर श्री तिवारी ने विश्व विद्यालय थाना पुलिस से की और टी आई को पत्र लिखकर यहाँ पुलिस फोर्स तैनात करने कए निर्देश दिये। उनके पत्र के बाद यहाँ पुकीस फोर्स तैनात कर दिया गया है जिसके बाद यहाँ सबकुछ नियंत्रण में हैं। प्रशासन इन सभी लोगों पर नजर रखे हुए हैं इनके सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई तय की जायेगी।

क्वारेंटाईन सेंटर में भेजे गए लोगों ने स्टाफ पर थूका, की अभद्रता, पुलिस तैनात