शादी में शामिल लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार, अस्पताल में भर्ती, कलेक्टर ने दिए जाँच के आदेश

ये रेस्टॉरेंट नगर निगम का है जिसे अनिल दीक्षित नमक व्यक्ति को संचालित करने के लिए ठेके पर दिया गया है। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से ग्वालियर (Gwalior News ) आई बारात में शामिल बाराती और लड़की पक्ष के लोग ग्वालियर में एक रेस्टॉरेंट में दूषित खाना खाने से बीमार हो गए। इन सभी को फ़ूड पॉइजनिंग की की शिकायत हुई है।  बीमार लोग अलग अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, इनकी निश्चित संख्या पता नहीं है घटना के बाद रेस्टॉरेंट संचालक फरार हो गए।  कलेक्टर ने घटना की जाँच के आदेश दिए हैं।

ग्वालियर नगर निगम मुख्यालय के पास बने बैंबू रेस्टोरेंट (Bamboo Restaurant) में आयोजित शादी समारोह में शामिल लोगों की खुशियां उस समय गायब हो गई जब वो रेस्टॉरेंट का खाना खाकर बीमार हो गए। बीमारों की संख्या 200 से अधिक बताई जा रही है। बाराती और लड़की पक्ष के लोग भी शामिल है। दुल्हन को भी निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

ये भी पढ़ें – MP News : स्कूल फीस-पुस्तकों पर अधिक राशि नहीं वसूल सकेंगे स्कूल, प्राचार्यों को मिले निर्देश, छात्रों को मिलेगा लाभ

दरअसल भिंड के राजभान सिंह कुशवाह की बेटी नेहा की शादी मैनपुरी के रोहित गौर के साथ तय हुई थी, कुशवाह जी ने नगर निगम मुख्यालय के पास बने बैंबू रेस्टॉरेंट में शादी का अरेंजमेंट किया था। ये रेस्टॉरेंट नगर निगम का है जिसे अनिल दीक्षित नमक व्यक्ति को संचालित करने के लिए ठेके पर दिया गया है।

ये भी पढ़ें – MP News : बिजली कंपनी ने इस योजना में किया बदलाव, युवाओं को मिलेगा रोजगार

शादी में शामिल लड़के पक्ष के अतुल भाटी ने बताया कि खाना खाने के बाद बारातियों सहित सभी को उल्टियां होने लगी, उनकी तबियत ख़राब होने लगी, सभी लोग अस्पताल की तरफ भागे, जो लोग मैनपुरी चले गए वो वहां भर्ती हैं , कुछ यहाँ भर्ती हैं। रेस्टॉरेंट स्टाफ से शिकायत की तो वे भाग निकले। लड़की के पिता  राजभान सिंह कुशवाह ने बताया कि रेस्टॉरेंट संचालक अनिल दीक्षित को फोन लगाए लेकिन वे नहीं आये। कुछ देर बाद उन्होंने अपना फोन बंद कर लिया।

ये भी पढ़ें – MP News : बिजली चोरी रोकने सरकार की नई योजना, इन्हें मिलेगा लाभ

फ़ूड पॉइजनिंग (Food poisoning) की शिकायत को ज्यादा गर्मी का हवाला देते हए स्टाफ ने नींबू पानी पिलवाया लेकिन फिर भी लोगों की तबियत नहीं सुधरी।  जो लोग यहाँ का खाना खाकर घर गए उन्हें भी उलटी दस्त की शिकायत हो रही थी। रात को 2 बजे के बाद रेस्टॉरेंट का पूरा स्टाफ गायब हो गया।

ये भी पढ़ें – अरुणाचल की खूबसूरती देखने का मन है तो IRCTC के इस टूर पैकेज को मिस नहीं करें

घटना की जानकारी जिला प्रशासन तक पहुंची , ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने फ़ूड पॉइजनिंग की घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं, लेकिन खास बात ये है कि नगर निगम ने अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।